Advertisment

पाकिस्तान के लिए बढ़ी मुश्किल, अगर ऐसा हुआ को छिन सकती है चैंपियस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है लेकिन परिस्थितियां ऐसी बन रही हैं जिससे पाकिस्तान से मेजबानी छिनी भी जा सकती है.

author-image
Publive Team
New Update
Pakistan can loose ICC Champions Trophy 2025 host right

पाकिस्तान से छिन सकती है चैंपियस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी( Photo Credit : Social Media )

ICC Champions Trophy 2025: टी 20 विश्व  कप 2024 के बाद आईसीसी का अगला बड़ा इवेंट आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मेगा इवेंट को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए कड़ी तैयारी में लगा हुआ है. कराची, लाहौर और रावलपिंडी के स्टेडियम के पुननिर्माण का कार्य जारी है. लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी खबर आई है जो पाकिस्तान के चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजक बनने की मंसूबे को तोड़ सकती है. 

Advertisment

जय शाह से जुड़ी है खबर 

क्रीकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह अपने पद से जल्द इस्तीफा दे सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि नवंबर में होने वाले आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव में जय शाह उम्मीदवार हो सकते हैं. अगर जय शाह ने आईसीसी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा तो उनका चुना जाना निश्चित है और अगर ऐसा हुआ तो इसका सबसे बड़ा नुकसान पाकिस्तान को हो सकता है.

जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष होने की स्थिति में पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छिनी जा सकती है या फिर ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में कराया जा सकता है. इसकी वजह बीसीसीआई का वो स्टैंड है जिसके मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय टीम को पाकिस्तान न भेजना है. फिलहाल बीसीसीआई की तरफ से चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई बयान तो नहीं आया है लेकिन बोर्ड के कुछ अधिकारियों द्वारा हाल में आए बयान इस बात का संकेत देते हैं कि भारतीय टीम चैंपियंस के लिए बिना सरकार की अनुमित के पाकिस्तान नहीं जाएगी. 

एशिया कप 2023 में लग चुका झटका 

जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था. बीसीसीआई ने सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय टीम को वहां भेजने से इनकार कर दिया था. पाकिस्तान के भारी विरोध के बाद भी एशिया कप हाईब्रिड मॉडल में हुआ था और इसकी मंजूरी आईसीसी अध्यक्ष पद के रुप में जय शाह ने ही दी थी. चैंपियंस ट्रॉफी में भी ऐसा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: विश्व कप में जीत के बाद जश्न में डूबे हैं दूसरे क्रिकेटर, विराट कोहली पहुँचे इस्कॉन टेंपल, देखें वायरल वीडियो

Source : Sports Desk

Jay Shah Sports News Hindi आईपीएल 2025 ICC ICC president election Pakistan Cricket Board Cricket News Hindi ICC Champions Trophy 2025
Advertisment