Advertisment

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के लिए गुड न्यूज, ICC ने शाहिद अफरीदी को सौंपी अहम जिम्मेदारी

Shahid Afridi : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपी है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Shahid afridi

Shahid afridi ( Photo Credit : Social Media)

Shahid Afridi : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपी है. युवराज सिंह, क्रिस गेल और उसेन बोल्ट के बाद आईसीसी ने अब शाहिद अफरीदी को भी एंबेसडर नियुक्त किया है. अफरीदी ने इस अहम जिम्मेदारी के मिलने के बाद खुशी जाहिर की है. आपको बता दें, 2 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने वाला है. 

Advertisment

शाहिद अफरीदी ने जताई खुशी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एंबेसडर बनाया है. अफरीदी ने अपने बयान में खुशी जताते हुए कहा कि, "ये ICC का एक ऐसा टूर्नामेंट है, जो मेरे दिल के काफी करीब है. इसके पहले सीजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड जीतना और इसके बाद साल 2009 में ट्रॉफी जीतना मेरी लाइफ की सबसे अच्छी यादों में से है. टी20 वर्ल्ड कप अपने हर संस्करण के साथ पिछले कुछ सालों काफी मजबूत हुआ है. सच कहूं तो मुझे इस इवेंट के साथ जुड़कर काफी खुशी हो रही है, जिसमें इस बार काफी सारी टीमें खेल रही हैं और हमें कई शानदार मैच देखने को मिलेंगे. मैं 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए काफी एक्साइटेड हूं. ये खेल की दुनिया में सबसे बड़े मुकाबलों में से एक है और इस बार इसका गवाह न्यूयॉर्क का मैदान बनेगा."

T20 WC जीत चुके हैं अफरीदी 

Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत के हाथों फाइनल हारने के बाद पाकिस्तान ने अगले ही संस्करण में ट्रॉफी उठाई थी. इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2009 में पाकिस्तान ने यूनिस खान की कप्तानी में श्रीलंका को फाइनल में हराकर ट्रॉफी जीती थी. शाहिद अफरीदी का नाम टी-20 फॉर्मेट में दिग्गजों में शुमार है. उनके ऑलराउंड प्रदर्शन ने पाकिस्तान को कई अहम जीत दिलाईं. अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 99 मुकाबले खेले, जिसमें 1416 रन बनाए और 98 विकेट्स भी अपने खाते में दर्ज किए. 

ये भी पढ़ें : SRH vs RR : कितने बजे शुरू होगा दूसरा क्वालीफायर मैच? इस ऐप पर फ्री में LIVE देख सकते हैं महामुकाबला

Source : Sports Desk

Usain Bolt T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan cricket news in hindi sports news in hindi Yuvraj Singh Shahid Afridi T20 World Cup 2024 Ambassador
Advertisment
Advertisment