Advertisment

Legends Cricket League: भारत में क्रिकेट खेलना चाहते हैं पाक क्रिकेटर, क्या मिलेगा वीजा?

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक भारत के 6 शहरों में खेला जाएगा. इस लीग में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वीजा मिलने में बाधाएं सामने आ सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
pak

Shahid Afridi, Shoaib Akhtar( Photo Credit : File Photo)

Legends Cricket League: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक भारत के 6 शहरों में खेला जाएगा. पिछले साल की तरह इस साल भी कई देशों के दिग्गज खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस लीग में हिस्सा लेंगे. इस लीग के पिछले सीजन में ओमान में खेला गया था. इसमें तीन टीमें वर्ल्ड जायंट्स (World Gaints), इंडिया महाराजा (India Maharajas) और एशिया लायंस (Asia Lions) ने भाग लिया था और इसमें सात मैच खेले गए थे, लेकिन दूसरे सीजन में चार टीमें हिस्सा लेंगी और इसमें 15 मैच शामिल होगा. यह लीग भारत के सात शहर, कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ, जोधपुर, राजकोट और कटक में खेला जाएगा. 

Advertisment

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की है कि वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में भाग लेंगे. गांगुली ने लिखा, 'आजादी के महोत्सव के लिए एक बार चैरिटी फंडिग मैच खेलने के लिए तैयार हूं. भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष और लीजेंड्स लीग क्रिकेट के शीर्ष दिग्गजों के साथ महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की आवश्यकता है.'

इस लीग में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर भी हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वीजा (Visa) मिलने में बाधाएं सामने आ सकती है.  इधर यह भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या भारत सरकार (Indian Government) और बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध पर अपना रुख बदल लिया है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच करीब एक दशक से ज्यादा समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुए है. दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप (Asia Cup) और आईसीसी (ICC) के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के साथ खेलते हैं. 

बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने बताया है कि अगर पाकिस्तान के क्रिकेटरों को वीजा मिलता है तो वे खेलेंगे नहीं मिलता तो नहीं खेलेंगे. वीजा की किसी भी प्रोसेस में बीसीसीआई की कोई भूमिका नहीं है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: India Tour of Zimbabwe: जिम्बाब्वे को कम आंकने की गलती ना करे टीम इंडिया, जाने इसकी वजह

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. इस लिस्ट में इसमें शोएब अख्तर (Shahid Afridi), शाहिद अफरीदी (Shoaib Akhtar), मिस्बाह उल हक जैसे अन्य खिलाड़ियों के नाम शामिल है. इन खिलाड़ियों को भारत सरकार वीजा देती है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा. 

Cricket visa Legends Cricket League pakistan Ganguly Pakistan Cricketers
Advertisment
Advertisment