Advertisment

IND vs PAK: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
India Women Team

India Women Team( Photo Credit : Twitter- @BCCIWomen)

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान महिला टीम को वर्ल्ड के पहले मुकाबले में 107 रन से बुरी तरह से रौंद दिया है. टीम इंडिया ने वर्ल्ड का आगाज जीत के साथ कर दिया है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला 10 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है. उसको देखकर लग रहा है कि टीम इंडिया का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में शानदार रहने वाला है. भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

Advertisment

भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. मंधाना ने 75 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा ने 40 रनों की पारी खेली. स्नेह राणा ने भी 48 गेंद पर नाबाद 53 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. जबकि पूजा वस्त्राकर ने 59 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेलकर टीम जीत में अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 137 रनों पर ही ढेर हो गई. पाकिस्तान की तरफ से शीद्रा आमीन ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली. इनके अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों से सामने टिक नहीं पाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MI की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन! जानें सूर्या का नंबर

Advertisment

भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने लिया. गायकवाड़ ने 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. झूलन गोस्वामी और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लिया. वहीं मेघ्ना सिंह औप दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराया
  • स्मृति मंधाना, स्नेहा राणा और पूजा वस्त्राकर ने जड़ा अर्धशतक
  • राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 विकेट किया अपने नाम 
Smriti Mandhana स्मृति मंधाना Mithali Raj Pakistan Women vs India Women Match मिताली राज
Advertisment
Advertisment