Advertisment

'भारत को पाकिस्तान लाना ICC का काम...', Champions Trophy पर खूब गहमागहमी, PCB चीफ ने कह दी बड़ी बात

India Champions Trophy 2025 Pakistan: भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगा या नहीं बड़ा सवाल बना हुआ है. वहीं PCB ने हाइब्रिड मॉडल को लागू नहीं करने का फैसला किया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Champions Trophy 2025 BCCI PCB

चैंपियंस ट्रॉफी पर खूब गहमागहमी, PCB चीफ ने कह दी बड़ी बात ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India Champions Trophy 2025 Pakistan: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन भारतीय टीम का पाकिस्तान नहीं जाने को लेकर गहमागहमी जारी है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन रजा नकवी अपने बयान में कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में ही खेली जाएगी. नकवी ने आईसीसी (ICC) से साफ कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कोई हाइब्रिड मॉडल पर विचार नहीं किया जाएगा. हालांकि अबतक इस BCCI का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी.

बता दें कि 19 जुलाई को कोलंबो में आईसीसी सलाना मीटिंग होनी थी. रिपोर्ट अनुसार PCB चीफ ने स्पष्ट कर दिया है कि हाइब्रिड मॉडल पर कोई विचार नहीं किया जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया कि पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन रजा नकवी ने ICC को स्पष्ट कहा है कि पाकिस्तान ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा, जिसे लेकर कोई हाइब्रिड मॉडल लागू नहीं किया जाएगा. भारत को पाकिस्तान लाना ICC का काम है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नहीं.

प्रस्तावित शेड्यूल को पहले ही दिखाई गई हरी झंडी

आईसीसी ने PCB द्वारा भेजे गए Champions Trophy के प्रस्तावित शेड्यूल को हरी झंडी दिखाई थी. उस शेड्यूल अनुसार टीम इंडिया के सारे मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में रखे गए हैं. वहीं अगर भारत सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचता है, तो वे मुकाबले भी लाहौर में खेले जाने हैं. वहीं शेड्यूल मुताबिक भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को खेला जाना है. इससे पहले यह भी खबर सामने आई थी कि यदि भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आता है. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान टीम भी 2026 टी20 वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी.

इससे पहले एशिया कप 2023 को लेकर भी काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद इसे हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया. एशिया कप 2023 के अपने सभी मैच भारत ने श्रीलंका में खेला था, लेकिन इस बार PCB ने हाइब्रिड मॉडल को साफ इनकार कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ही रहेंगे टीम इंडिया का टी20 कप्तान? स्टार बल्लेबाज के पोस्ट ने दिया संकेत

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi bcci ICC Champions Trophy 2025 India Cricket Team PCB bcci vs pcb champions trophy champions trophy news in hindi Ind Vs Pak Champions Trophy 2025
Advertisment
Advertisment