Advertisment

PCB ने बाबर-शाहीन समेत पाकिस्तानी प्लेयर्स को दिया बड़ा झटका, इस लीग के लिए नहीं मिली NOC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाद शाहीन अफरीदी को एनओसी से देने से इनकार कर दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Babar Azam Shaheen Afridi

Babar Azam, Shaheen Afridi( Photo Credit : Social Media)

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी समेत अन्य प्लेयर्स ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी देने से साफतौर पर मना कर दिया. PCB की तरफ से मीडिया को जारी किए गए एक बयान में बताया गया कि तीन खिलाड़ियों के साथ और नेशनल चयन समिति से चर्चा करने के बाद उन्होंने एनओसी नहीं देने का फैसला किया है. कुछ दिन पहले ही PCB ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को द हंड्रेड लीग में खेलने के लिए NOC देने से इनकार कर दिया है. 

Advertisment

PCB ने जानकारी दी है कि कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी के अलावा अन्य प्लेयर्स ने ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए NOC मांगी थी, लेकिन हमने पाकिस्तानी टीम के आगामी इंटरनेशनल शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए जो अगस्त 2024 से लेकर मार्च 2025 तक है उन्हें एनओसी देने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तानी टीम को इस शेड्यूल में 9 टेस्ट मैच खेलने है. वहीं अगले साल की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) भी खेलनी है. 

पाकिस्तान को 9 टेस्ट, 14 वनडे और 9 टी20 खेलने हैं

पाकिस्तानी टीम को अगले साल के मार्च तक 9 टेस्ट मैच, 14 वनडे और 9 टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में PCB ने तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है. पाकिस्तान को घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की भी मेजबानी करनी है. वहीं पीसीबी ने सिर्फ लिमिटेड ओवर्स में खेलने वाले मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली को ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी दे दी है.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: खतरे में हार्दिक पांड्या का करियर! टीम इंडिया के बाद IPL में भी छिन सकती है कप्तानी

Source : Sports Desk

Mohammad Rizwan PAKISTAN CRICKET TEAM PCB Refuses NOC Babar azam PCB Shaheen Afridi Global Canada T20 Pakistan Cricket Board cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment