Advertisment

कंगाली के दौर में भी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले मैदानों पर इतना करोड़ रुपये लुटाएगा PCB, जानकर हो जाएंगे हैरान

Champions Trophy 2025: अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है. कई स्टेडियम को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल खेले जाने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. बता दें कि काफी लंबे समय बाद पाकिस्तान किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. इस टूर्नामेंट के पीसीबी करोड़ों रुपये खर्च करने जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एलान कर दिया है कि अगले साल फरवरी और मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 1,280 करोड़ पाकिस्तानी रुपये आवंटित किए जा रहे हैं. भारतीय करेंसी में यह रकम करीब 383 करोड़ रुपये के बराबर है और इसका इस्तेमाल वहां के स्टेडियम और मैदानों को बेहतर बनाने के लिए किया जाएगा.

Advertisment

बता दें कि रावलपिंडी स्टेडियम, गद्दाफी स्टेडियम और नेशनल स्टेडियम पर सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए जाएंगे. पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने मीटिंग करके नेशनल क्रिकेट अकादमी के बजट को हरी झंडी दिखाई थी. बताया जा रहा है कि PCB ने लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के नजदीक 31,581 स्क्वायर फीट की जमीन भी आवंटित की है जिस पर एक शानदार होटल भी बनाया जाएगा. हालांकि पहले यह होटल नेशनल क्रिकेट अकादमी के पास बनाए जाने का प्लान था, लेकिन प्लॉट की खरीद के बाद अब यह लाहौर में ही बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL में धोनी के नाम हैं 2 ऐसे 'महारिकॉर्ड', जिसे कभी नहीं तोड़ पाएगा बड़े से बड़ा खिलाड़ी!

PCB की मीटिंग में लिए गए कई बड़े फैसले

Advertisment

रिपोर्ट्स की मानें तो गद्दाफी स्टेडियम के एंट्री वाले एरिया को एक नए सिरे से तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा पीसीबी ने 450 करोड़ पाकिस्तानी रुपये अलग से 12 डोमेस्टिक ग्राउंड्स की बेहतर बनाने के लिए आवंटित किए हैं. गवर्नर्स कि मीटिंग में पाकिस्तान महिला क्रिकेट का बजट भी 70 लाख रुपये से बढ़ा कर 2 करोड़ 40 लाख कर दिया गया है. इसी मीटिंग में महिला क्रिकेटर्स की सैलरी बढ़ाने के फैसले को भी हरी झंडी दिखाई गई है.

यह भी पढ़ें: John Cena Retirement: जॉन सीना ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, इस दिन आखिरी बार रिंग में उतरेगा दिग्गज

यह भी पढ़ें: Jay Shah: रोहित शर्मा कब तक रहेंगे टीम इंडिया के कप्तान? जय शाह के लेटेस्ट वीडियो में हुआ साफ

Advertisment

Source : Sports Desk

Champions Trophy 2025 Pakistan Cricket Board Sports News Hindi Champions Trophy 2025 Host champions trophy Pakistan Cricket Board Fund
Advertisment
Advertisment