Advertisment

BCCI की होड़ करने निकला पाकिस्तान बोर्ड, खिलाड़ियों पर लगाएगा ये पाबंदी

PCB Increase Salary and Introduce New Rule For T20 Leagues : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने जा रहा है. मगर, साथ ही वो एक ऐसा नियम लाने वाला है, जो उनके खिलाड़ियों की नींद उड़ा देगा

author-image
Sonam Gupta
New Update
PCB Increase players Salary and Introduce New Rule For T20 Leagues

PCB Increase players Salary and Introduce New Rule For T20 Leagues ( Photo Credit : Social Media)

PCB Increase Salary and Introduce New Rule For T20 Leagues : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की सैलरी में इजाफा करने का फैसला किया है. ऐसे में अब, पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी पहले से अधिक हो जाएगी. मगर, इस बीच बोर्ड ने एक और फैसला लिया है, जिससे यकीनन पाकिस्तानी खिलाड़ी खुश नहीं होंगे. असल में, PCB के नए नियम के अनुसार, अब उनके खिलाड़ी हर फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, इसके लिए उन्होंने नए नियम निकाले हैं...

Advertisment

फ्रेंचाइजी लीग के लिए PCB लेकर आया नया नियम

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को दुनियाभर में खेली जाने वाली विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति थी. मगर, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसमें बदलाव की ओर देख रहा है. दरअसल, दुनियाभर में खेली जा रही अट्रैक्टिव टी20 लीगों में अपने खिलाड़ियों की भागीदारी पर PCB ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब, बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के ए-श्रेणी के खिलाड़ियों को सिर्फ 1 फ्रेंचाइजी लीग में खेलने की अनुमति होगी. वहीं, B और C-श्रेणी के खिलाड़ी क्रमशः दो और तीन लीग में हिस्सा ले सकेंगे. बोर्ड ने ये कदम अपने खिलाड़ियों में इंटरनेशनल क्रिकेट और खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट के प्रति लगाव को बनाए रखने के लिए उठाया है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर अब तक इसका ऐलान नहीं हुआ है.

बता दें, बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं देता है. सिर्फ रिटायर्ड प्लेयर्स ही विदेशी लीगों में खेल सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : PCB अपने खिलाड़ियों को देता है इतनी मामूली सैलरी, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

PCB बढ़ाएगा अपने खिलाड़ियों की सैलरी

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को अब मंथली सैलरी के तौर पर  4.5 PKR पीकेआर (लगभग 13.22 लाख रुपये) की पेशकश की गई है. इस श्रेणी में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी के नाम शामिल हैं. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की बात करें, तो टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को हर महीने 1.1 मिलियन PKR(लगभग 3.2 लाख रुपये) मिलते थे. वहीं, सीमित ओवरों वाले खिलाड़ियों को 0.95 मिलियन PKR(लगभग 2.8 लाख रुपये) मिलते थे.

Advertisment

Source : Sports Desk

pakistan players contracts PCB pakistani players new salary pakistani players salary pcb salary T20 League
Advertisment
Advertisment