Advertisment

Ravindra Jadeja Retirement : रवीन्द्र जडेजा के संन्यास पर PM Modi ने किया पोस्ट, कहा- आपने...

PM Modi on Ravindra Jadeja Retirement : भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रवीन्द्र जडेजा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने पर पोस्ट किया है. इस पोस्ट में पीएम मोदी ने रवीन्द्र जडेजा की जमकर तारीफ की है.

author-image
Roshni Singh
New Update
PM Modi on Ravindra Jadeja retirement

PM Modi on Ravindra Jadeja retirement( Photo Credit : Social Media)

PM Modi On Ravindra Jadeja Retirement: टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनने के बाद भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने इंटरनेशनल टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. शनिवार को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. इसके बाद अब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया. वहीं, अब भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रवीन्द्र जडेजा के संन्यास पर पोस्ट किया है. इस पोस्ट में पीएम मोदी ने रवीन्द्र जडेजा की जमकर तारीफ की है.

Advertisment

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रवींद्र जडेजा के रिटायरमेंट पर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, डीयर रवीन्द्र जडेजा, आपने एक ऑलराउंडर के तौर पर शानदार खेल का नजारा पेश किया है. क्रिकेट फैंस आपके स्पिंग गेंदबाजी औप बेहतरीन फील्डिंग की प्रशंसा करते हैं. पिछले कुछ सालों में आपने टी20 फॉर्मेट में जो योगदान दिया, उसके लिए शुक्रिया, आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

जडेजा ने पोस्ट कर दी जानकारी

Advertisment

इससे पहले रवीन्द्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पोस्ट कर अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- तहे दिल से आभार, मैं टी20 इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह रहा हूं. मैंने हमेशा एक गर्व से दौड़ने वाले घोड़े की तरह अपने देश के लिए 100 फीसदी दिया है और देता रहूंगा... टी20 वर्ल्ड कप जीतना सपने सच होने जैसा है, यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए शुक्रिया.

ऐसा रहा रवींद्र जडेजा का इंटरनेशनल टी20 करियर

रवींद्र जडेजा पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2009 खेले थे. इसके बाद से वह लगातार तीनों ही फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 74 टी20 मैचों में बल्लेबाज करते हुए 21.46 की औसत और 127.16 की स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए. वहीं, रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए गेंद से भी कमाल किया है. जडेजा ने टी20 मैचों में 7.62 की इकॉनमी और 29.85 की औसत से 54 विकेट अपने नाम किए हैं.

Advertisment

Source : Sports Desk

Ravindra Jadeja has announced T20I retirement T20 WORLD CUP 2024 PM Modi on Ravindra Jadeja Retirement Ravindra Jadeja retirement ravindra jadeja t20I career PM modi t20 international
Advertisment
Advertisment