Advertisment

World Cup में पाकिस्तान के साथ न खेलने का फैसला सरकार के पास: BCCI

27 फरवरी को दुबई में होने वाली आईसीसी (ICC) की बैठक में भारत विश्व कप में होने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के मैच में न खेलने के मुद्दे का उठा सकता है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
World Cup में पाकिस्तान के साथ न खेलने का फैसला सरकार के पास: BCCI

पाकिस्तान के साथ न खेलने का फैसला सरकार के पास: BCCI

पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमले और 40 जवानों के शहीद हो जाने के बाद से लगातार वर्ल्ड कप (World Cup) 2019 में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के खेलने को लेकर संशय जारी है. हालांकि आईसीसी (ICC) की ओर से जारी किए गए बयान में यह साफ कर दिया गया है कि विश्व कप के शेड्युल में कोई भी बदलाव नहीं हो सकता. वहीं पूर्व बीसीसीआई (BCCI) सेक्रेटरी से लेकर कई भारतीय खिलाड़ी भी विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच न खेलने की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस मुद्दे पर स्थिति सरकार के निर्देश के बाद ही स्पष्ट होगी.

Advertisment

बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े एक सूत्र ने बताया, 'भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मैच खेलने को लेकर आनेवाले कुछ दिनों में हालात स्पष्ट हो जायेंगे. इसमें आईसीसी (ICC) को कुछ नहीं करना है. अगर सरकार का निर्देश होगा कि हमें पाकिस्तान (Pakistan) के साथ नहीं खेलना है तो हम नहीं खेलेंगे.'

Advertisment

और पढ़ें: World Cup 2019: भारत के पास भी है पाकिस्तान के साथ न खेलने का अधिकार, 4 मौके जब टीमों ने खेलने से किया मना 

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अभी आईसीसी (ICC) से कोई बात नहीं हुई है। अगर स्थिति ऐसी बनती है कि हम पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खेलने से इंकार कर देते हैं तो ऐसी स्थिति में भारत को प्वाइंट्स का नुकसान होगा. साथ ही अगर विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के साथ भिड़ंत होना तय होता है और भारत इंकार कर देता है तो उस स्थिति में पाकिस्तान (Pakistan) के सीधे जीत मिल जाएगी.

Advertisment

वहीं लगातार ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि 27 फरवरी को दुबई में होने वाली आईसीसी (ICC) की बैठक में भारत विश्व कप में होने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के मैच में न खेलने के मुद्दे का उठा सकता है.

और पढ़ें: Pulwama Terror Attack: अब कर्नाटक क्रिकेट संघ ने भी हटाई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर 

Advertisment

पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर वर्ल्ड कप (World Cup) में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच 16 जून को होने वाले मैच पर लगातार अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अटकलों पर विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया कि उन्हें नहीं लगता कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप (World Cup) के कार्यक्रम में किसी भी तरह का बदलाव होगा.

Source : News Nation Bureau

Cricket INDIA India and Pakistan England ICC Government of India Indian Cricket team pakistan bcci World cup 2019
Advertisment
Advertisment