Advertisment

IND vs AUS: द्रविड़ और रोहित ने किया केएल राहुल का समर्थन, आपस में भिड़े दो पूर्व खिलाड़ी

भारतीय टीम ने भले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला जीत लिया है, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. केएल राहुल ने शुरुआती दोनों मुकाबलों में खराब प्रदर्शन किया.

author-image
Satyam Dubey
New Update
KL Rahul

KL Rahul ( Photo Credit : File Photo)

टीम इंडिया ने भले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला जीत लिया है, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. केएल राहुल ने शुरुआती दोनों मुकाबलों में खराब प्रदर्शन किया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है. हैरानी की बात यह है कि केएल राहुल के प्रदर्शन को लेकर दो पूर्व क्रिकेटर भी सोशल मीडिया पर भिड़ गए. आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल के प्रदर्शन पर अपनी बात रखते हुए एक दूसरे से नाराजगी जाहिर की. लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने राहुल का समर्थन किया है. 

Advertisment

राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात 

दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल को अपनी प्रक्रियाओं पर भरोसा करने की जरूरत है. यह सिर्फ एक बुरा समय है. वह हमारे सबसे सफल विदेशी सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में शतक बनाए हैं. हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे. मेरा मानना है कि राहुल के पास इससे बाहर आने की क्वॉलिटी और क्लास है. इस प्लेइंग-11 के साथ काम करना बहुत अच्छा है.  

रोहित शर्मा ने किया समर्थन 

Advertisment

केएल राहुल को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप इस तरह की पिचों पर खेल रहे होते हैं, तो आपको रन बनाने के अपने तरीके को खोजने की जरूरत होती है. जैसा कि मैंने कहा अलग-अलग व्यक्ति इस टीम इंडिया का हिस्सा हैं और उनके पास रन बनाने के अलग-अलग तरीके हैं. वह भी रन बनाने के अपने तरीके खोजें. हम यह देखने नहीं जा रहे हैं कि एक खिलाड़ी क्या कर रहा है, बल्कि यह देखने जा रहे हैं कि पूरी टीम क्या कर रही है. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा बाहर!

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऐसा है केएल राहुल का प्रदर्शन 

Advertisment

आपको बता दें कि केएल राहुल लगातार अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक उन्होंने तीन पारियों में बल्लेबाजी की है. इन तीन पारियों में वह 20 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं कर पाए हैं. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उनके बल्ले से 20 रनों की पारी खेली थी. वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वह 17 रन तो दूसरी पारी में खाता खोलते ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. 

kl rahul poor form kl-rahul kl rahul vs australia Rohit Sharma ind-vs-aus india vs australia Rahul Dravid
Advertisment
Advertisment