Advertisment

Team India : टी20 वर्ल्ड कप की रेस में आगे निकला है ये युवा खिलाड़ी, चहल-कुलदीप रह गए पीछे

Team India : भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब सिर्फ 6 टी20 मैच खेलने हैं. इन 6 मैचों में ही टूर्नामेंट के लिए सेलेक्टर्स को टीम इंडिया की स्क्वाड चुननी होगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ कर दी थी. अब भारतीय टीम के पास इस टूर्नामेंट से पहले सिर्फ 6 मुकाबले ही अपनी और ज्यादा तैयारियों के लिए बचे हैं. अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्टर्स को इन 6 मैचों से ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम चुननी है. इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए एक युवा खिलाड़ी ने अपनी दावा ठोक दिया है. ऐसे में युजवेंद्र चहल का पत्ता टी20 वर्ल्ड कप से भी कट सकता है.

Advertisment

टी20 वर्ल्ड कप की रेस में आगे निकला ये युवा खिलाड़ी!

भारतीय युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया. वहीं उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर भी टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.  भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब सिर्फ 6 टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में 23 साल के रवि बिश्नोई सेलेक्टर्स की पहली पसंद बन सकते हैं और युजवेंद्र चहल का पत्ता कट सकता है. गौरतलब है कि चहल को आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें: Johnson vs Warner : 'वॉर्नर ने मुझे घटिया मैसेज किया था', मिचेल जॉनसन ने बताया कि कब और कैसे शुरू हुई दोनों की लड़ाई

Advertisment

चहल-कुलदीप से आगे निकले बिश्नोई

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज में बिश्नोई 'प्लेयर आफ द सीरिज' बने. उन्होंने पांच मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए. वहीं, कुलदीप यादव ने इस साल सात टी20 मैच ही खेले है और 8 विकेट चटकाए हैं. जबकि चहल ने इस साल 8 टी20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं जबकि बिश्नोई ने 11 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में रवि बिश्नोई का प्रदर्शन इस साल टी20 में इन दोनों खिलाड़ियों से काफी बेहतर रहा है. हालांकि कुलदीप यादव के आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. ऐसे में ये सीरीज कुलदीप-बिश्नोई के लिए काफी अहम रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: Team India : 'भारतीय क्रिकेट की यही समस्या है कि खिलाड़ियों को...', ईशान किशन को टीम से बाहर करने पर भड़के जडेजा

Advertisment

बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर भी असरदार 

हाल ही में आस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने माना था कि बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर भी बिश्नोई को खेलना आसान नहीं था. वहीं श्रीलंकाई महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा था कि रवि बिश्नोई दूसरे लेग स्पिनर से अलग है. वह तेज गेंद डालता है और उसे स्लाइड भी कराता है. बल्लेबाजों के लिए मददगार विकेटों पर उसे खेलना काफी कठिन है.

T20 WORLD CUP 2024 Team India sports news in hindi cricket news in hindi T20 World Cup cricket hindi news Indian Cricket team Kuldeep Yadav yuzvendra chahal Ravi Bishnoi
Advertisment
Advertisment