Advertisment

VIDEO: रवि बिश्नोई ने लपका अविश्‍वसनीय कैच, वीडियो जमकर हो रहा वायरल, देखें वीडियो

Ravi Bishnoi Catch : भारत बनाम जिम्बाब्वे तीसरे टी20 मैच में रवि बिश्नोई ने किसी सुपरमैन की तरह हवा में उछल कर कैच को लपका. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM

रवि बिश्नोई ने लपका अविश्‍वसनीय कैच( Photo Credit : Twitter)

Ravi Bishnoi Catch: भारत ने हरारे में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया. इसी के साथ शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. वहीं इस मुकाबले में रवि बिश्नोई ने एक शानदार कैच पकड़ा जिसे देख सब हैरान हो गए. बिश्नोई ने प्वाइंट की दिशा में खड़े रहकर हवा में छलांग लगाकर कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. उन्होंने कैच पकड़ कर ब्रायन बैनेट को पवेलियन जाने पर मजबूर किया, जो 5 गेंद में सिर्फ 4 रन बना पाए.

Advertisment

दरअसल जिम्बाब्वे की टीम 183 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इस बीच चौथे ओवर आवेश खान लेकर आए. ब्रायन बेनेट ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले के किनारे लगकर तेजी से बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई जहां रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) तुरंत हवा में छलांग लगाई और गेंद को लपक लिया. बिश्नोई की इस फील्डिंग को देखकर ब्रायन बेनेट के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ी भी हैरान रह गए.

ऐसा रहा मैच का हाल 

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ 49 और यशस्वी जयसवाल ने 36 रनों का योगदान दिया. 

जवाब में जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के लिए डायोन मायर्स सबसे ज्यादा 65 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि क्लाइव मडांडे ने 37 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट चटकाए. आवेश खान को 2 और खलील अहमद को 1 सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: रोहित-कोहली को रेस्ट, ODI सीरीज में हार्दिक या राहुल? गौतम गंभीर किसे देंगे कप्तानी की जिम्मेदारी

Source : Sports Desk

india vs Zimbabwe Ravi Bishnoi catch IND vs ZIM 3rd t20 IND vs ZIM Live भारत बनाम जिम्बाब्वे India vs Zimbabwe 3rd t20 IND vs ZIM Ravi Bishnoi
Advertisment
Advertisment