Advertisment

IND vs ENG: धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, जानें इन दोनों प्लेयर्स का नाम

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. ये मैच भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ravichandran Ashwin 100 TEST

Ravichandran Ashwin( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा. टीम इंडिया लगातार 3 टेस्ट मैच जीतकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है. इस सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों से लेकर सीनियर खिलाड़ियों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. अब दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से दो खिलाड़ी अपना-अपना 100वां टेस्ट मुकाबला खेलेंगे. आइए जानते हैं कि कौन हैं ये दोनों खिलाड़ी?

Advertisment

अश्विन ने टेस्ट में लिए हैं इतने विकेट

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए अब तक 99 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. अब वह इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवे मैच में अपना 100वां टेस्ट मुकाबले खेलने उतरेंगे. अश्विन भारत के दिग्गज स्पिनरों में से एक हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है. अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा 3309 रन भी बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम 35 बार 5 विकेट हॉल है. वह टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले अनिल कुंबले ने टेस्ट में 35 बार 5 विकेट हॉल लिया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में रहेगा ध्रुव जुरेल का जलवा, राजस्थान रॉयल्स के लिए साबित होंगे ट्रंप कार्ड!

Advertisment

ये खिलाड़ी भी खेलेगा 100वां टेस्ट मुकाबला

इसके अलावा इंग्लैंड के स्टार ओपनर जॉनी बेयरस्टो भी अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. भारत के खिलाफ सीरीज में अबतक उनका बल्ला खामोश रहा है. इस सीरीज के 8 पारियों में उनका बेस्ट स्कोर 38 रन रहा है. इंग्लैंड सीरीज पहले ही गंवा चुका है. हालांकि बेयरस्टो अपने 100वें टेस्ट मैच में अच्छी पारी खेलना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की फटकार के बाद लिया यू-टर्न

Advertisment

ऐसा रहा है जॉनी बेयरस्टो का टेस्ट करियर

जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए साल 2012 में टेस्ट में डेब्यू किया था. वह अबतक इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैचों में 5974 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने 107 वनडे मैचों में 3868 रन बनाए हैं और 11 शतक लगाए हैं.

sports hindi news cricket hindi news ind-vs-eng india-vs-england Ravichandran Ashwin Dharamshala IND vs ENG 5th test dharamshala test india vs england 5th Test ravichandran ashwin 100 test ind vs eng Dharamshala Test jonny bairstow
Advertisment
Advertisment