Advertisment

रिकी पॉटिंग बोले, बेन स्‍टोक्‍स को रोक सकते थे मिशेल स्‍टार्क, लेकिन....

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग का मानना है कि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीड्स में हुए पिछले टेस्ट मैच में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को रोक सकते थे. स्टोक्स के नाबार 135 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच में एक रन से जीत दर्ज की.

author-image
Pankaj Mishra
New Update
रिकी पॉटिंग बोले, बेन स्‍टोक्‍स को रोक सकते थे मिशेल स्‍टार्क, लेकिन....

रिकी पॉटिंग फाइल फोटो

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग का मानना है कि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीड्स में हुए पिछले टेस्ट मैच में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को रोक सकते थे. स्टोक्स के नाबार 135 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच में एक रन से जीत दर्ज की. पिछले मैच में एक समय इंग्लैंड का स्कोर 286/9 था और उसे मैच जीतने के लिए 73 रनों की दरकार थी. ऐसे समय में स्टोक्स ने जैक लीच के साथ शानदार साझेदारी निभाते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः विश्‍व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम बनकर तैयार, जानें कहां है और कितने लोग बैठ सकते हैं यहां

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने पॉटिग के हवाले से बताया, "मैं यह मानूंगा जैसे-जैसे मैच हमारे हाथों से बाहर जा रहा था, मुझे विश्व कप में ओवल मैदान पर स्टार्क द्वारा डाली गई उस शानदार यॉर्कर की याद आ रही थी जिसने स्टोक्स की विकेट उखाड़ फेंकी थी." पॉटिग ने कहा, "मैं नहीं सामझता कि जैक लीच जैसा खिलाड़ी मिशेल स्टार्क की 150 किलोमीटर प्रति घंटा से रिवर्स स्विंग होती गेंद का सामना कर पाता"

यह भी पढ़ें ः उफ ! बेन स्‍टोक्‍स की पारी के बाद आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर के लिए यह क्‍या लिख दिया

Advertisment

जोस हेजलवुड, पैट कमिंस और जेम्स पैटिन्सन ने बहुत प्रयास किए, लेकिन उन्हें आखिरी विकेट नहीं मिला. पॉटिंग ने कहा, "कमिंस टीम से बाहर नहीं जाएंगे. अगर वे कोई बदलाव करना चाहेंगे तो मेरे मुताबिम पैटिन्सन को फिर से आराम दिया जाएगा. दूसरी पारी में दूसरी नई गेंद से उनके स्पेल को छोड़ दें तो उन्होंने पूरे मैच में दमदार गेंदबाजी की."

यह भी पढ़ें ः हसन अली के बाद अब ग्लैन मैक्सवेल भी करेंगे भारतीय लड़की से शादी, क्रिकेट नाइट में एक साथ हुए थे शामिल

उन्होंने कहा, "जैसे-जैस मैच आगे बढ़ा पैटिन्सन बेहतर होते गए, उनके पास लय थी और मैं समझता हूं कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन वे देखेंगे कि स्टार्क डर्बी में कैसा खेलते हैं. अगर वह वहां अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो मैं नहीं समझता कि टीम में कोई बदलाव होगा" चौथा टेस्ट मैच चार सितंबर से शुरू होगा। सीरीज फिलहाल, 1-1 से बराबर चल रही है.

Advertisment

Source : आईएएनएस

Austrelia Vs England Australia beat England Mitchel Starc riki ponting ben-stokes
Advertisment
Advertisment