Advertisment

सिर्फ 48 रन बनाकर Rinku Singh ने तोड़ा सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड, धोनी को पछाड़ने से सिर्फ 3 कदम दूर

भारतीय टीम के नए फिनिशर रिंकू सिंह ने जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में तूफानी पारी खेल सूर्यकुमार यादव को आखिरी ओवरों में छक्के जड़ने के मामले में पीछे छोड़ दिया. अब वह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 3 कदम दूर हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Rinku Singh Records

Rinku Singh( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

IND vs ZIM : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में जिस तरह से तूफानी बल्लेबाजी की उसे देख सब काफी प्रभावित हुए. हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में रिंकू ने 22 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चौके से ज्यादा छक्के जड़े. रिंकू के बल्ले से 2 चौके और 5 छक्के निकले. रिंकू ने इस दौरान कई गगनचुंबी छक्के ठोके. उन्होंने 104 मीटर का छक्का जड़ा जो स्टेडियम पार जाकर गिरा. अपनी 48 रनों की पारी से रिंकू सिंह ने सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ दिया.

Advertisment

तोड़ा सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड

रिंकू सिंह भले ही जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक लगाने से चूक गए, लेकिन उन्होंने सूर्यकुमार यादव का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल रिंकू टी20 इंटरनेशनल में 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि भारत के लिए हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और एमएस धोनी ने ऐसा कारनामा किया है.

48 गेंद में 17 छक्के जड़े है रिंकू

Advertisment

रिंकू सिंह को अबतक टी20 इंटरनेशनल मैच में 19वें और 20वें ओवर में कुल 48 गेंद खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 17 छक्के जड़े हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक ने आखिरी के दो ओवर में 14-14 छक्के जड़े हैं. कार्तिक ने 97 गेंद में और सूर्या ने 62 गेंद में 14 छक्के जड़े हैं.

धोनी को पछाड़ने के लिए 3 छक्कों की दरकार

वहीं हार्दिक पांड्या ने आखिरी के दो ओवरों में 193 गेंद का सामना किया है और कुल 32 छक्के जड़े हैं. वहीं विराट कोहली आखिरी 2 ओवर में 158 गेंदों का सामना किया है और 24 छक्के लगाए हैं. जबकि एमएस धोनी 258 गेंदों का सामना करते हुए कुल 19 छक्के जड़े हैं. अब रिंकू सिंह के पास धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है. जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में रिंकू सिंह आखिरी के 2 ओवर में 3 छक्के जड़ देते हैं तो वह MS Dhoni को पीछे छोड़ देंगे.  

Advertisment

Source : Sports Desk

sports hindi news india vs Zimbabwe SURYAKUMAR YADAV Rinku Singh IND vs ZIM India vs zimbabwe 2nd T20 ZIM vs IND 2ND T20I
Advertisment
Advertisment