Advertisment

Delhi Capitals को छोड़ रहे हैं Rishabh Pant? IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले लेंगे बड़ा फैसला!, वजह कर देगी हैरान

Rishabh Pant : ऋषभ पंत 2016 से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं. हालांकि अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rishabh Pant IPL 2025

Rishabh Pant, Ricky Ponting( Photo Credit : Social Media)

Rishabh Pant Leaving Delhi Capitals: आईपीएल 2025 की चर्चाएं शुरू हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की मेगा ऑक्शन इसी साल के आखिरी में हो सकता है. हालांकि अभी तक इसका शेड्यूल सामने नहीं आया है. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. पंत आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ही अपने भविष्य पर बड़ा फैसला सुना सकते हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग (Rocky Ponting) भी दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइी को झटका दे चुके हैं. पोंटिंग 7 साल से DC के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन उनके जाने के बाद टीम का हेड कोच पद खाली हो गया है.

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स छोड़कर जाएंगे ऋषभ पंत?

कार एक्सिडेंट से रिकवर होने के बाद ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से मैदान पर वापसी की. उन्होंने वापसी करते ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की कमान संभाली और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि, अच्छी शुरुआत के बाद वह दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके. जिसकी वजह से रिकी पोटिंग Delhi Capitals का साथ छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें: Amit Mishra: लड़की बिना इजाजत के मेरे रूम घुसी और फिर...,भारतीय क्रिकेटर का अनसुनी किस्सा

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग काफी अच्छे दोस्त हैं, इसलिए रिकी पोंटिंग द्वारा दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने की वजह पंत भी यह बड़ा फैसला ले सकते हैं. पंत साल 2016 से ही दिल्ली की टीम से जुड़े रहे हैं और साल 2021 में श्रेयस अय्यर की चोट के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी. तभी से वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. यदि पंत दिल्ली छोड़ते हैं तो जाहिर तौर पर मेगा ऑक्शन में उनपर करोड़ों की बोली लग सकती है.

सौरव गांगुली ने दिया था तीखा बयान

रिकी पोंटिंग के दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने के बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनपर तंज कसते हुए कहा, "मैं आपको एक खबर सुनाना चाहता हूं. रिकी पोंटिंग अब DC के हेड कोच नहीं रहेंगे. जॉफ्री बॉयकॉट सही कहते हैं. रिकी पोंटिंग ने पिछले 7 साल में दिल्ली कैपिटल्स के भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है. आपको मैनेजमेंट से बात करने की जरूरत है. मेरा यही विचार है कि किसी भारतीय को कोच पद के लिए चुना जाए."

Source : Sports Desk

rishabh pant leaving delhi capitals Rishabh Pant IPL 2025 IPL 2025 ipl-news-in-hindi delhi-capitals Indian Premier League 2025 IPL 2025 mega auction Delhi Capital Rishabh Pant
Advertisment