IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, कोहली की भी वापसी तय!

T20 World Cup 2024 : ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली का खेलना लगभग तय है. पिछले दिनों कोहली ने BCCI से कहा था कि वह टी20 फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli T20 World Cup 2024

Rohit Sharma Virat Kohli T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

Rohit Sharma & Virat Kohli : भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. वहीं, इस सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुवाई करते नजर आएंगे. साथ ही विराट कोहली भी टीम का हिस्सा होंगे.  हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 मुकाबले नहीं खेले हैं. 

Advertisment

रोहित-कोहली का T20 WC खेलना तय!

टीम इंडिया की टी20 सक्वाड में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी पर लगातार सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन मीडिया रिपोट्स की मानें तो अफगानिस्तान सीरीज से दोनों दिग्गजों की वापसी हो सकती है. वेस्टइंडीज और यूएस की मेजबानी में इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि दोनों ने BCCI से साफ कर दिया है कि वे इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए तैयार हैं. 

भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. अफगानिस्तान की टीम पहली बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टी20 मुकाबला 14 जनवरी को दोनों टीमें इंदौर में आमने-सामने होंगी. फिर इस सीरीज का आखिरी टी20 मैच 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाना है. भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज के मुकाबले भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें: Kapil Dev Birthday : भारतीय टीम का वो कप्तान जिसने दाउद इब्राहिम से ले लिया था पंगा, ड्रेसिंग रूम से किया था बाहर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. सीरीज शुरू होने के पांच दिन पहले अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है. इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी काफी अहम होने वाली है. 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान.

Advertisment

IND vs AFG t20 series T20 WORLD CUP 2024 ind vs afg भारत-अफगानिस्तान सीरीज Rohit kohli t20 wc 2024 cricket hindi news Indian Cricket team sports news in hindi Rohit Sharma ind vs afg t20 Squad Virat Kohli भारतीय क्रिकेट टीम
Advertisment