Advertisment

रोहित शर्मा से छिनेगी टीम इंडिया की कप्तानी ? BCCI अधिकारी ने बताई सच्चाई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद से ही खबरें आने लगी थी की BCCI रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बारे में सोच रहा है. लेकिन अब बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इन खबरों को अफवाह करार दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Rohit Sharma can be removed from the captaincy of Team India

Rohit Sharma can be removed from the captaincy of Team India( Photo Credit : Social Media)

WTC 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद से ही कोई कप्तानी पर सवाल उठा रहा है, तो कोई बैटिंग को इस हार की वजह बता रहा है. इस बीच खबरें सामने आईं की रोहित शर्मा से टीम इंडिया की कप्तानी छीनी जा सकती है. मगर अब BCCI के एक अधिकारी ने साफ कर दिया है की ये सिर्फ अफवाहे हैं. हां, लेकिन WTC के आगामी चक्र में वह कप्तान रहेंगे या नहीं इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है. 

Advertisment

कप्तानी से हटाने वाली खबरें सिर्फ अफवाह

टीम इंडिया को जब भी किसी ICC इवेंट में हार मिलती है. तो क्रिकेट के गलियारों में कोच और कप्तान को हटाने की सुगबुगाहट शुरू हो जाती है. ऐसा ही कुछ रोहित शर्मा के साथ भी हुआ. असल में, जब भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली, तो खबरें आने लगीं की रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी से हटाया जा सकता है. मगर अब BCCI की तरफ से इन सभी खबरों पर पूर्ण विराम लगा दिया गया है और बोर्ड के सीनियर अधिकारी ने PTI को बताया है कि, "रोहित को कप्तानी से हटाए जाने के बारे में आधारहीन अफवाहें हैं."

रोहित शर्मा आगामी चक्र में रहेंगे कप्तान?

Rohit Sharma की कप्तानी को लेकर अधिकारी ने आगे बताया, हालांकि ये सवाल जरूर है कि वह अगले 2 साल WTC साइकल में कप्तान बने रहेंगे या नहीं. 2025 में WTC के तीसरे सत्र के आखिर तक रोहित 38 साल के हो जाएंगे. फिलहाल मेरा मानना है कि सिलेक्टर्स कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले 2 टेस्ट के बाद रोहित की बल्लेबाजी फॉर्म का आकलन करेंगे. वेस्टइंडीज़ के बाद, हमारे पास दिसंबर तक कोई टेस्ट मैच नहीं हैं जब टीम साउथ अफ्रीक का दौरा करेगी. इससे चयनकर्ताओं को फैसला लेने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा. जब तक 5वें सिलेक्टर (नए अध्यक्ष) भी ज्वाइन कर लेंगे और फिर फैसला किया जा सकेगा.”

ये भी पढ़ें : धोनी ने लिया IPL से संन्यास? CSK के लेटेस्ट VIDEO ने बढ़ाई फैंस की चिंता

फैमिली के साथ छुट्टियां मना रहे हैं हिटमैन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं. अब एक महीने के बाद भारत को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. जहां, दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट, 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रोहित की कप्तानी में WTC 2023 FINAL हारा भारत
  • फैमिली के साथ छुट्टी मना रहे हिटमैन
  • 12 जुलाई से एक्शन में लौटेगी टीम इंडिया
WI vs IND Rohit Sharma ind-vs-aus rohit sharma captaincy Team India bcci
Advertisment
Advertisment