Advertisment

Rohit Sharma ने कोहली समेत इन दिग्गजों को पछाड़ा, कर दिया ये कारनामा

टीम इंडिया एक बार फिर जीतने की राह पकड़ ली है. टीम के जीतने के साथ ही रोहित शर्मा रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते चले जा रहे हैं.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma ( Photo Credit : File Photo)

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैड के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में है. टीम इंडिया टी20 सीरीज अपने नाम कर चुकी है. अगर आज की मुकाबला टीम जीतने में सफल हो जाती है तो टीम इंडिया इंग्लैंड की उसके घर में टी20 सीरीज (T20 Series) में क्लीन स्वीप कर देगी. कोविड को मात देकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से टीम से जुड़े हैं. टीम इंडिया एक बार फिर जीतने की राह पकड़ ली है. टीम के जीतने के साथ ही रोहित शर्मा रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते चले जा रहे हैं. रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. आइए जानते हैं कि क्या है वो रिकॉर्ड. 

Advertisment

कोविड को मात देकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया से जुड़े. टीम से जुड़ते ही पहले मुकाबले में इंग्लैंड (England) को हराने में सफल हुए. दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को परास्त कर सीरीज जीत ली. सीरीज जीतते के साथ ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में बतौर कप्तान पहली 30 पारियों में 50 प्लस छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 इंटरनेशनल में पहली 30 पारियों में 50 प्लस छक्के लगाने के साथ ही किरोन पोलार्ड, एरोन फिंच, इयोन मॉर्गन और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़िय़ों को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा बतौर कप्तान 30 पारियों में 57 छक्के जड़ चुके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) हैं, किरोन पोलार्ड ने बतौर कप्तान 30 पारियों में 49 छक्के जड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsENG 3rd T20 : धोनी जिताएंगे टीम को आज का मैच, होगा क्लीन स्वीप!

Advertisment

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एरोन फिंच (Aaron Finch) हैं, एरोन फिंच ने बतौर कप्तान 30 पारियों में 44 छक्के जड़े हैं. इस लिस्ट में चौथे पायदान पर इयोन मॉर्गन हैं. इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने पहली 30 पारियों में बतौर कप्तान 43 छक्के जड़े हैं. इस लिस्ट में पांचवे पायदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. विराट कोहली बतौर कप्तान पहली 30 पारियों में 41 छक्के जड़े हैं. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं. वह भारत के ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने लगातार 6 सीरीज अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को जिता दी है. इसके अलावा सिर्फ टी20 की बात करें तो लगातार 14 टी20 मैचों में जीत दिलाने में हुए हैं.   

rohit sharma t20 IND vs ENG T20 Rohit Sharma rohit sharma t20i eng vs ind rohit sharma record Virat Kohli
Advertisment
Advertisment