Advertisment

Rohit Sharma : फॉर्म में लौटे रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
rohit sharma hit century in rajkot test against england

rohit sharma hit century in rajkot test against england( Photo Credit : Social Media)

Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने फॉर्म में वापसी करते हुए शतक ठोक दिया है. हिटमैन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपनी 47वीं इंटरनेशनल और 11वीं टेस्ट सेंचुरी जड़ी है. उन्होंने इस शतक के साथ ही अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, जो लगातार रोहित के फॉर्म पर सवाल उठा रहे थे. आइए आपको बताते हैं रोहित के इस शतक से बनने वाले रिकॉर्ड्स...

Advertisment

Rohit Sharma के शतक ने संभाली भारतीय पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. मगर, अब राजकोट टेस्ट में हिटमैन ने दमदार पारी खेली. मुश्किल में फंसी टीम के लिए इस धुरंधर ने 71 बॉल पर 8 चौके जमाते हुए अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद भी वह क्रीज पर डटे हुए हैं.

आपको बता दें, भारतीय टीम का स्कोर 33/3 था. इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया घुटने टेकते दिख रही थी, लेकिन फिर हिटमैन क्रीज पर डटे और उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी की बदौलत टीम की पारी को संभाला. हालांकि, इस दौरान दूसरे छोर पर मौजूद रविंद्र जडेजा की भी तारीफ करनी होगी, जिन्होंने अपने कप्तान का पूरा साथ दिया और अर्धशतकीय पारी खेलकर स्कोर को बढ़ाने में मदद की. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2024 का आयोजन भारत में होगा या विदेश में? चेयरमैन ने किया साफ

1- टीम इंडिया के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

4 - सुनील गावस्कर

3- विजय मर्चेंट

3-मुरली विजय

3- केएल राहुल

3 - रोहित शर्मा

Advertisment

2- रोहित शर्मा ने 36 साल की उम्र में राजकोट टेस्ट में सेंचुरी लगाई. इसी के साथ वह टेस्ट में शतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान बन गए हैं. 

3- आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये रोहित शर्मा का 8वां शतक है. WTC इतिहास में हिटमैन के नाम 50 पारियों में 8 शतक और 6 अर्द्धशतक शामिल हो गए हैं.

4- इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव प्लेयर्स द्वारा सबसे अधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने रोहित :-

Advertisment

विराट कोहली - 80

डेविड वार्नर - 49

रोहित शर्मा - 47*

Advertisment

Source : Sports Desk

Rohit Sharma Test Century rohit sharma news india-vs-england cricket news in hindi Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment