Advertisment

IND vs AFG : शर्मनाक रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर रोहित शर्मा, हर हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ करना होगा ये काम

Rohit Sharma : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाला है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma( Photo Credit : Social Media)

IND vs AFG 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुका है. ऐसे में अब टीम इंडिया अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. ये मैच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाला है. उनकी कप्तानी में भले ही टीम इंडिया ने इस सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वह बतौर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. 

Advertisment

शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा

अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दोनों मैचों में रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वह भारत की और से सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल में जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं. ऐसे में वह अगर अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी खाता खोले बिना ही आउट हो जाते हैं वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित शर्मा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 12 बार बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा दिए हैं. वहीं, आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा 13 बार शून्य पर आउट हुए हैं. 

टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी

Advertisment

पॉल स्टर्लिंग- 13 बार

रोहित शर्मा- 12 बार

केविन इराकोज- 12 बार

Advertisment

केविन ओ'ब्रायन- 12 बार

डेनियल एनेफी- 11 बार

रोहित शर्मा से होगी बड़ी पारी की उम्मीद 

Advertisment

वहीं इस मैच में टीम इंडिया और फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद होगी, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में हिटमैन खाता भी नहीं खोल पाए हैं. लेकिन रोहित के बल्ले को ज्यादा देर तक शांत करके नहीं रखा जा सकता है. तीसरे मैच में उनके बल्ले से तोबड़तोड़ पारी देखने को मिल सकती है. फैंस ये भी उम्मीद करेंगे कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने पुराने अंदाज में वापसी करें.

सिर्फ 44 रन बनाकर कोहली को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा 

इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 44 रन बनाकर रोहित शर्मा विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने 50 मैचों में 1570 रन बनाए हैं. वहीं रोहित के नाम 51 मैचों में 1527 रन हैं. ऐसे में रोहित पहले टी20 में अगर 44 रन बना लेते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे.   

Advertisment

ind vs afg IND vs AFG 3rd T20 India vs Afghanistan india vs afghanistan 3rd t20 cricket hindi news sports hindi news Most ducks in T20I cricket latest sports news Rohit Sharma IND vs AFG 3rd T20I
Advertisment
Advertisment