Advertisment

Men In Blue के लिए खेलते समय हमेशा रहता है दबावः रोहित शर्मा

वह चाहते हैं कि खिलाड़ी भारत के लिए खेलते समय एक मजबूत बंधन साझा करें और बाहरी शोर पर ध्यान देने के बजाय केवल अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करें.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Rohit Sharma

दक्षिण अफ्रीका सीरीज को बतौर कप्तान खेलेंगे रोहित.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

वनडे और टी20 के लिए भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि 'मेन इन ब्लू' के लिए खेलने वाले किसी भी क्रिकेटर पर हमेशा दबाव रहेगा और लोगों के शोर के बजाय अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए. टी20 विश्व कप के बाद भूमिका से हटने के विराट कोहली के फैसले के बाद रोहित को टी20ई कप्तानी सौंपी गई थी. बाद में मुंबई के बल्लेबाज को भारत का एकदिवसीय कप्तान भी नियुक्त किया गया, क्योंकि चयनकर्ता टी20ई और एकदिवसीय टीमों के लिए दो अलग-अलग नेताओं को नहीं रखना चाहते थे. स्टार ओपनर ने कहा कि दबाव होगा, लेकिन वह अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे.

Advertisment

बीसीसीआई ने ट्विटर पर रोहित का एक वीडियो शेयर किया. रोहित ने वीडियो में कहा, 'जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो दबाव हमेशा अधिक होता है. दबाव हमेशा बना रहता है. इसके बारे में बात करने वाले बहुत सारे लोग होंगे, चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक.' मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, एक क्रिकेटर के रूप में मेरी नौकरी पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है और लोग किस बारे में बात कर रहे हैं उस पर ध्यान देना नहीं है, क्योंकि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते. मैंने इसे दस लाख बार कहा है और मैं इसे दोहराता रहूंगा.

34 वर्षीय ने यह भी उल्लेख किया कि वह चाहते हैं कि खिलाड़ी भारत के लिए खेलते समय एक मजबूत बंधन साझा करें और बाहरी शोर पर ध्यान देने के बजाय केवल अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करें. बल्लेबाज ने कहा, टीम के लिए भी यही संदेश है और टीम समझती है कि जब हम एक हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट खेल रहे होते हैं, तो बहुत सारी बातें होंगी. टेस्ट उप-कप्तान के रूप में रोहित का कार्यकाल दक्षिण अफ्रीका में शुरू होगा, जहां वे 26 दिसंबर से 3 टेस्ट खेलेंगे. इसके बाद वह 19 जनवरी से 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मेन इन ब्लू के लिए खेलने पर हमेशा रहता है दबाव
  • क्रिकेटर को शोर के बजाय खेल पर देना चाहिए ध्यान
  • दक्षिण अफ्रीका में 26 दिसंबर से खेलने हैं 3 टेस्ट
Cricketer South Africa मैन इन ब्लू दक्षिण अफ्रीका Rohit Sharma क्रिकेटर Men In Blue Team India टीम इंडिया रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment