Advertisment

Rohit Sharma: रोहित की वजह से हार्दिक नहीं बन पाएंगे कप्तान! बड़ी खबर आई सामने

टीम इंडिया का अगला टी-20 कैप्टन कौन होगा? बीसीसीआई लगातार इसका जवाब तलाशने की कोशिश कर रही है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
who will be next captain for team india in t20i

हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव( Photo Credit : Social Media)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही रोहित शर्मा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. हिटमैन के संन्यास के बाद से बीसीसीआई टी-20 फॉर्मेट के लिए स्थायी कप्तान की तलाश में है. पिछले दिनों खबरें आ रही थीं कि रोहित के बाद हार्दिक पांड्या को टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन, लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित शर्मा के चलते अब हार्दिक को नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को स्थायी टी-20 कैप्टन के रूप में देखा जा रहा है. 

Advertisment

हार्दिक ने लिया सूर्या का नाम

रोहित शर्मा के टी-20 रिटायरमेंट के बाद से ही टीम इंडिया के अगले टी-20 कैप्टन की तलाश जारी है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जब लगभग सभी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया, तब शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी गई, लेकिन वह सिर्फ उसी सीरीज के लिए कैप्टन बने थे.

अब बोर्ड को एक ऐसे कैप्टन की तलाश है, जो लंबे वक्त तक टी-20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर सके. कैप्टन के नाम को लेकर चल रही चर्चा के बीच नए हेड कोच गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा से राय मांगी. अब रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रोहित से जब टी-20 कैप्टन को लेकर पूछा गया तो उन्होंने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपे जाने की बात कही है. ऐसे में हिटमैन की इस राय के बाद हार्दिक का कप्तान बनना मुश्किल दिख रहा है. 

किसका रिकॉर्ड है भारी

भारतीय स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव का कैप्टेंसी रिकॉर्ड हार्दिक पांड्या से बेहतर दिख रहा है. हार्दिक ने अभी तक 16 T20I में कप्तानी की है, जिसमें 10 मैच जीते हैं, वहीं 5 में हार मिली, जबकि 1 मुकाबला टाई रहा है. दूसरी तरफ सूर्या ने 7 T20Iमैचों में कप्तानी की है, जिसमें 5 में जीते हैं और 2 हारे हैं. भले ही SKY ने कम मैचों में कप्तानी की हो, लेकिन उनके रिकॉर्ड्स बेहतर दिख रहे हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी पढ़ें: KL Rahul: केएल राहुल ने मुंबई के पॉश इलाके में खरीदा लग्जरी अपार्टमेंट, कीमत उड़ा देगी होश

Source : Sports Desk

हार्दिक पंड्या सूर्यकुमार यादव cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma hardik pandya t20i captain gautam gambhir surykumar yadav Team India रोहित शर्मा
Advertisment