Advertisment

राहुल द्रविड़ के बाद रोहित शर्मा ने भी 5 करोड़ का बोनस लेने से किया इनकार! सामने आई बड़ी वजह

Rohit Sharma Team India: BCCI ने टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने पर 125 करोड़ रुपए की प्राइज के तौर पर दिए थे. रोहित शर्मा ने सपोर्ट स्टाफ के लिए अपना बोनस कम करने के लिए कहा था.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Rahul Dravid

Rohit Sharma Rahul Dravid ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Rohit Sharma Bonus Prize Money: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने पर बीसीसीआई ने टीम इंडिया को125 करोड़ रुपए बोनस प्राइज मनी के तौर पर दिए गए. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपए मिले थे. लेकिन उन्होंने इसे ठुकराकर अपने साथियों के जितना ही बोनस मांगा. अब कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी एक अहम जानकारी सामने आ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित ने भी अपना बोनस नहीं लेने का फैसला किया था. रोहित सपोर्ट स्टाफ के लिए अपने बोनस का बड़ा हिस्सा कम करना चाहते थे. 

BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बोनस का ऐलान किया. इस बोनस प्राइज मनी के कई हिस्से हुए और टीम इंडिया के सीनियर्स और हेड कोच को 5-5 करोड़ रुपए मिलने थे. वहीं सपोर्ट स्टाफ और बाकी खिलाड़ियों को इसका आधा ही पैसा मिलना था. सवाल यह था कि ये बोनस के पैसे कैसे बांटे जाए. इस दौरान सपोर्ट स्टाफ के हिस्से में काफी कम पैसा आ रहा था, तब कप्तान रोहित ने कहा कि सपोर्ट को कम पैसा नहीं मिलना चाहिए. अगर पैसे कम पड़ें तो उनके बोनस में से काट लिए जाएं. 

यह भी पढ़ें: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, आईसीसी से बीसीसीआई करेगी ये मांग

इस वजह से द्रविड़ ने लिया फैसला

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के लिए 5 करोड़ जबकि बाकी कोचिंग स्टाफ के लिए 2.5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी की घोषणा की थी. द्रविड़ ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि उन्हें बाकी कोचिंग स्टाफ की तरह ही 2.5 करोड़ दिया जाए क्योंकि भारतीय टीम को विश्व चैंपियन बनाने में बाकी कोचिंग स्टाफ की भी उतनी ही भूमिका रही है.

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: 7 साल पहले शुरू किया था करियर, पहली बार इस खिलाड़ी के नाम दर्ज हुई ये खास उपलब्धि 

ऐसे होना था बोनस का बंटवारा 

बीसीसीआई ने तय किया था कि टीम इंडिया के मुख्य स्क्वाड में शामिल 15 खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपए मिलेंगे. टीम इंडिया के साथ रिजर्व प्लेयर के तौर पर गए रिंकू सिंह, आवेश खान, शुभमन गिल और खलील अहमद को भी एक-एक करोड़ रुपए मिलने का तय हुआ.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Team India Rohit Sharma sports hindi news prize money Rohit Sharma Bonus Prize Money Rohit Sharma Bonus Prize Money Support Staff
Advertisment
Advertisment