Advertisment

Rohit Sharma : रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान? BCCI ने किया बड़ा खुलासा

Rohit Sharma, T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के कप्तान बनेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है. वहीं बीसीसीआई भी इसपर अपना रुख साफ करती नजर आ रही है

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024, Rohit Sharma : रोहित शर्मा की टी20 में वापसी होगी या नहीं इसपर लगातार चर्चाएं हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल गंवाने के बाद अब टीम इंडिया अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा? यह एक अहम सवाल बना हुआ है. क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पिछले 1 साल से ज्यादा से वह टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह हार्दिक पांड्या टी20 की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि आखिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की अगुवाई कौन करेगा?

Advertisment

Rohit Sharma ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. इसके बाद से हार्दिक पांड्या ने लगातार टी20 में टीम इंडिया की अगुवाई की. जिसे देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा था कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक नई भारतीय टीम को तैयार कर रही है. जिसकी कमान हार्दिक पांड्या के ही हाथों में होगी, लेकिन अब एक अहम जानकारी सामने आ रही है. दरअसल रिपोर्ट्स में यह खुलासा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा ही T20 World Cup 2024 में Team India की अगुवाई करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : किसे मिला मौका, किसे कप्तानी? साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनी टीम की 5 सबसे बड़ी बातें

न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ के मुताबिक अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा कप्तान के रूप में पहली पसंद होगे. फिर चाहें हार्दिक पांड्या ने पूरे साल टी20 टीम की अगुवाई की हो. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि BCCI ने रोहित को साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाना चाहा था, लेकिन हिटमैन ने इस दौरे में व्हाइट बॉल सीरीज से ब्रेक मांगा और बोर्ड ने मान लिया. वहीं  विराट कोहली ने भी इस दौरे से व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लिया है.

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid : 'मैंने कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया...' द्रविड़ ने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर दिया बड़ा बयान

इससे पहले मीडिया रिपोर्टस में यह भी खुलासा हुआ था कि रोहित शर्मा ने सिलेक्टर्स से कहा था कि उन्हें इस बात से कोई दिक्कत नहीं होगा अगर उन्हें टी20 के लिए नहीं चुना जाता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि  आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की टीम इंडिया के कप्तान होंगे या फिर कोई और जिम्मेदारी निभाएगा.

T20 WORLD CUP 2024 Rohit sharma T20 World Cup 2024 Indian Cricket team cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma hardik pandya भारतीय क्रिकेट टीम bcci Team India रोहित शर्मा
Advertisment