Advertisment

Ruturaj Gaikwad : ऋतुराज ने शतक लगाकर रचा इतिहास, आज तक ऐसा नहीं कर पाया कोई भारतीय

Ruturaj Gaikwad Century : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. आइए इस आर्टिकल में उनके बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Ruturaj Gaikwad becomes the first Indian to score hundred against Aus

Ruturaj Gaikwad becomes the first Indian to score hundred against Aus( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Ruturaj Gaikwad Century : मंगलवार को गुवाहाटी के बारासपारा स्टेडियम में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी की और अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया. वह शतक लगाकर भी नहीं रुके और 123 रनों की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इस पारी की बदौलत Ruturaj Gaikwad ने इतिहास रचते हुए महफिल लूट ली है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisment

गायकवाड़ का ह्लाल बोल प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे टी-20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ आए और छाए... उन्होंने पहले 32 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की और फिर .. गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. मगर, गायकवाड़ का तूफान यहीं नहीं थमा और वह नियमित अंतराल पर बाउंड्री लगाते हुए डैडी हंड्रेड की तरफ बढ़े. आखिर में वह 57 गेंदों पर 123 रन की नाबाद पारी खेलकर आउट हुए. आज गायकवाड़ जिस फॉर्म में थे, उसे देखकर तो ऐसा लग रहा था कि अगर उनके पास और गेंदें होती, तो वह इस स्कोर को और बड़ा बनाते. गायकवाड़ ने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 215.79 का रहा. सलामी बल्लेबाज ने आखिर में और आक्रामक बल्लेबाजी की और 6, 6, 4, 0, 6, 2, 1, 6, 4, 1, 6, 6, 4 शॉट्स लगाए... बताते चलें गायकवाड़ ने इस सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैचों में 181 की स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें : Sachin Tendulkar : भारत में कहां है 'Sachin' नाम का रेलवे स्टेशन, सुनील गावस्कर ने ढूंढ निकाला

28 नवंबर को पहले भी किया है कमाल 

आज 28 नवंबर 2023 को गायकवाड़ ने शतक लगाया है, तो वहीं 28 नवंबर 2022 में उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट खेलते हुए 220(159) रन की नाबाद पारी खेली थी. इसे देखकर तो ऐसा लग रहा है, मानो 28 नवंबर का दिन ही गायकवाड़ के लिए काफी खास है और वह इस दिन बड़े कारनामे करना पसंद करते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक भारत के लिए 17 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 144.48 की स्ट्राइक रेट और 38.17 के औसत से 458 रन बनाए हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले हैं ये 3 ऑलराउंडर्स, टीमों के बीच होगी बिडिंग वॉर

Source : Sports Desk

Ruturaj Gaikwad records Ruturaj Gaikwad news ruturaj gaikwad century Ruturaj Gaikwad Ruturaj Gaikwad updates Ruturaj Gaikwad vs australia ind-vs-aus india vs australia Team India
Advertisment
Advertisment