Advertisment

होते-होते बचा एक और उलटफेर, साउथ अफ्रीका ने 4 रन से दी बांग्लादेश को मात

T20 World Cup 2024 : न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में एक बड़ा उलटफेर होते-होते बचा. साउथ अफ्रीका ने आखिर में 4 रन से मैच जीतकर बांग्लादेश को हार का स्वाद चखाया.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ban vs sa

ban vs sa( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक के बाद एक लो स्कोरिंग मुकाबले खेले जा रहे हैं. टूर्नामेंट का 21वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 114 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई और रोमांचक अंदाज में साउथ अफ्रीका ने 4 रन से मुकाबला जीत लिया. 

Advertisment

साउथ अफ्रीका ने 4 रन से जीता मैच

न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम में साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां, पूरी टीम 6 विकेट गंवाकर 113 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी. एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी पारी हेनरिक क्लासेन ने खेली, वह 44 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए. 

Advertisment

ये स्कोर तो छोटा था, लेकिन बांग्लादेश की टीम इसे हासिल नहीं कर पाई. जी हां, 114 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी बांग्लादेश 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 109 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी. नतीजन, अफ्रीका ने आखिर में 4 रन से मैच को रोमांचक अंदाज में जीत लिया. 

न्यूयॉर्क के मैदान पर हो रहे लो स्कोरिंग मैच

Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका के पास है. अमेरिका में पहली बार कोई आईसीसी इवेंट हो रहा है. ऐसे में टेम्परेरी स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन, इस पिच ने टूर्नामेंट का मजा किरकिरा कर दिया है. न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में एक के बाद एक लो स्कोरिंग मुकाबले खेले जा रहे हैं. रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच भी हाईवोल्टेज मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था, जिसमें रोहित एंड कंपनी ने 119 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया था.

ये भी पढ़ें : 'विराट का गुणगान होता रहा और बुमराह...', पाकिस्तान पर मिली जीत पर मांजरेकर का पोस्ट वायरल

ये भी पढ़ें : विराट कोहली को प्रपोज करने वाली क्रिकेटर ने की शादी, अपनी गर्लफ्रेंड को बनाया हमसफर

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 New York south africa beat bangladesh by 4 runs cricket news in hindi sports news in hindi Team India
Advertisment
Advertisment