Advertisment

एशिया कप जीतने पर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की सराहना की, खिलाड़ियों को दी सलाह

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने संयुक्त अरब अमीरात में हुए एशिया कप में भारत की जीत की सराहना करते हुए कहा कि ये जीत पूरी टीम का प्रयास है.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
एशिया कप जीतने पर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की सराहना की, खिलाड़ियों को दी सलाह

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने संयुक्त अरब अमीरात में हुए एशिया कप में भारत की जीत की सराहना करते हुए कहा कि ये जीत पूरी टीम का प्रयास है. तेंदुलकर ने कि मैंने सभी मैच नहीं देखे. जब भी मैंने देखा, मुझे हमारे (भारतीय टीम) प्रदर्शन के तरीके पर खुशी हुई.

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मैं पूरी टीम को श्रेय देता हूं. व्यक्तिगत खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन अंतत: मैं कहूंगा कि टीम का प्रयास देखकर मुझे खुशी हुई.'

सचिन आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

बता दें कि भारत ने 28 सितंबर को रोहित शर्मा की अगुआई में फाइनल में बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर तीन विकेट से हराकर एशिया कप 2018 का खिताब जीता. पूरे टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की थी.

Advertisment

नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की एशिया कप में सफलता के बारे में तेंदुलकर से पूछा गया था.

तेंदुलकर ने कहा, 'मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं. अंतत: आप चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रयास करे और टीम अच्छा प्रदर्शन करे.' तेंदुलकर ने स्वस्थ भारत का समर्थन किया और प्रत्येक को फिट रहने की सलाह दी.

और पढ़ें : INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, शिखर धवन बाहर, इन्हें मिला मौका

Advertisment

करीब 24 साल भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से नवंबर 2013 में संन्यास लिया था. सचिन के नाम सर्वाधिक वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने का रिकॉर्ड है और साथ ही दोनों फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम है.

Source : News Nation Bureau

सचिन तेंदुलकर INDIA एशिया कप Sachin asia-cup Sachin tendulkar Asia Cup 2018 Rohit Sharma Virat Kohli रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment