Advertisment

T20 World Cup में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका ने किया नए हेड कोच का ऐलान, पूर्व दिग्गज संभालेगा जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंका टीम का बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था. टीम सुपर 8 में अपनी जगह भी नहीं बना पाई थी. इसके बाद क्रिस सिल्वरवुड ने श्रीलंकाई टीम के हेड कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. अब टीम के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या को हेड बनाया गया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Sanath Jayasurya

Sanath Jayasurya( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Sanath Jayasuriya Sri lanka New Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कई टीमों के कोचिंग स्टाफ में बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसमें श्रीलंका की टीम भी शामिल है. श्रीलंका ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम सुपर 8 में भी अपनी जगह नहीं बना पाई थी. इस टूर्नामेंट में वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में श्रीलंका की टीम 4 में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करने में सफल हुई थी. टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से तत्काल इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब साल 1996 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के अहम सदस्य रहे सनथ जयसूर्या को टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है. 

Advertisment

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से जयसूर्या संभालेंगे जिम्मेदारी

श्रीलंकाई टीम को अब भारत के खिलाफ अपने घर पर इंटरनेशनल सीरीज खेलना है. इस सीरीज का 27 जुलाई से आगाज होगा. जिसमें 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज शामिल है. 55 साल के सनथ जयसूर्या भारत के खिलाफ इस सीरीज से श्रीलंकाई टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह सितंबर 2024 में श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पूरा होने तक इस पद पर बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly Birthday : 'Love You Dada', सौरव गांगुली के 52वें जन्मदिन पर पूर्व क्रिकेटरों ने इस अंदाज में दी बधाई

Advertisment

जयसूर्या वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं. श्रीलंका की टीम ने जब साल 1996 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तब जयसूर्या ने बतौर ओपनर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. जयसूर्या इससे पहले श्रीलंका टीम के लिए मुख्य चयनकर्ता पद की जिम्मेदारी को भी संभाल चुके हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वह टीम के लिए सलाहाकार की भूमिका निभा रहे थे.

Source : Sports Desk

sports hindi news sri lanka cricket team Sanath Jayasuriya ind vs sl 2024 sanath jayasuriya new head coach Sri Lanka Head Coach Sri Lanka new Head Coach Sanath Jayasuriya Sri lanka New Head Coach
Advertisment
Advertisment