Advertisment

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए X-फैक्टर साबित होगा ये तेज गेंदबाज, पूर्व दिग्गज ने लगाई BCCI से गुहार

Umran Malik : उमरान मलिक को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने चयनकर्ताओं से गुहार लगाई है. चयनकर्ताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि उमरान को टेस्ट टीम में मौका मिलना चाहिए.

author-image
Roshni Singh
New Update
टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए X-फैक्टर साबित होगा ये तेज गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए X-फैक्टर साबित होगा ये तेज गेंदबाज( Photo Credit : Social Media)

Umran Malik : पिछले साल IPL 2022 में दौरान एक नाम की चर्चा सभी की जुबां पर थी. यह रोहित-कोहली या शुभमन गिल नहीं बल्कि उमरान मलिक थे. उमरान ने अपनी आग उगलती हुई गेंदों से मानो आतंक मचा दिया था. क्या क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्या ही फैन... सब इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ कर रहे थे. उमरान ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर आईपीएल से भारतीय टीम का सफर तय किया. मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी उमरान को वनडे और टी20 स्क्वाड में जगह मिली है. खैर, पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर का ऐसा कहना है कि उमरान मलिक को अब टेस्ट क्रिकेट में चांस देने का समय आ गया है.   

Advertisment

मांजरेकर चाहते हैं कि जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक को अब टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल किया जाए. एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उमरान मलिक की तुलना इंग्लैंड की पेसर मार्क वुड से की. संजय ने कहा, मेरा मानना ​​है अगर आपको उमरान को चुनना है, तो उसे टेस्ट क्रिकेट में मौका दें. हमने हाल ही में मार्क वुड को एशेज में खेलते हुए देखा. एक लड़का जो 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है. उसकी खासियत यह है कि वह निचले क्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा समय तक क्रीज पर रहने नहीं दे सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ICC नंबर 1 बल्लेबाज केन विलियमसन को छोड़ा पीछे

उन्होंने आगे कहा, इसलिए यदि आपको मलिक को देखना है, तो उन्हें वाइट बॉल क्रिकेट के बजाय यदि आपके पास एक सीरीज है जो उतनी हाई-प्रोफाइल नहीं है, तो उन्हें वहां तीन-चार ओवर का मौका दें. वह हमारी टीम के लिए X-फैक्टर होगा.

23 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अब तक भारत के लिए 8 वनडे और इतने ही टी20 मैच भी खेले हैं. 8 वनडे में उनके नाम पर 13 और फटाफट फॉर्मेट में 11 विकेट दर्ज है. उमरान अपनी घातर रफ्तार के लिए जाने जाते हैं. वह लगातार 150+ की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 'विराट भाई थोड़ा सा सीधा...', कोहली को फील्डिंग करने के निर्देश देते नजर आए ईशान किशन

IPL 2022 के दौरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 20 की शानदार औसत से कुल 22 विकेट चटकाए थे. हालांकि, आईपीएल 2023 के दौरान वह कुछ खास लय में नजर नहीं आए. 8 मैचों में वह केवल 5 विकेट ही ले सके. दाएं हाथ के पेसर ने 2021 में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. 7 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में उमरान मलिक के नाम पर 12 सफलता दर्ज है. घरेलू क्रिकेट में जम्मू एंड कश्मीर का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Sanjay Manjrekar umran malik test cricket IND vs WI 1st sports news in hindi Team India bcci
Advertisment
Advertisment