Advertisment

गंभीर, अगरकर नहीं इस दिग्गज की वजह से संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में नहीं मिली जगह

Sanju Samson: संजू सैसमन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली है. इसकी बड़ी वजह सामने आई है.

author-image
Publive Team
New Update
Sanju Samson was not selected for Sri Lanka ODI due to Rohit Sharma reports

इस दिग्गज की वजह से संजू सैमसन को वनडे में नहीं मिली जगह ( Photo Credit : Social Media )

Why Sanju Samson was not selected for odi: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए 18 जुलाई को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई. वनडे और टी 20 फॉर्मेट के लिए घोषित टीम में 15-15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. टीम के चयन में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ नए हेड कोच  गौतम गंभीर की अहम भूमिका रही. टीम इंडिया स्कवॉड की घोषणा के बाद कई सवाल उठे थे. सबसे बड़ा सवाल संजू सैमसन को लेकर था. सवाल ये था कि संजू सैमसन को सिर्फ टी 20 में जगह क्यों दी गई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले अपने आखिरी वनडे में सैमसन ने शतक लगाकर भारत को सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी इसके बावजूद उन्हें वनडे में जगह नहीं दी गई. उन्हें टीम में न लिए जाने का बड़ा कारण अब सामने आ गया है.

Advertisment

इस शख्स की रही बड़ी भूमिका 

टी 20 के बाद वनडे टीम के चयन के समय चयनकर्ताओं के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में 3 विकल्प थे. केएल राहुल, ऋषभ पंत और संजू सैमसन. वनडे विश्व कप 2023 में केएल राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन कर लिया गया. पेच पंत और सैमसन के नाम पर फंस रहा था. सूत्रों के मुताबिक, पंत और सैमसन में किसी एक के चयन के लिए चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा से संपर्क किया था और उन्होंने पंत के साथ जाने का फैसला किया था. इसी के बाद संजू सैमसन को वनडे से ड्रॉप कर दिया गया था. इस तरह सैमसन को वनडे में जगह न मिलने में रोहित शर्मा की बड़ी भूमिका है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

क्या बोले चयनकर्ता?

अजीत अगरकर ने भी अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संजू सैमसन को वनडे से ड्रॉप करने पर बयान दिया था. उनका कहना था कि वनडे विश्व कप 2023 में केएल राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा था इसलिए उन्हें विश्व कप में जगह दी गई. वहीं पंत इंजरी के पहले वनडे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. इसलिए उन्हें सैमसन पर प्राथमिकता दी गई. लेकिन राहुल और पंत को अच्छा प्रदर्शन करना होगा अगर वे ऐसा नहीं कर पाएंगे तो हमारे पास विकल्प के रुप में संजू सैमसन मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में इस देश के नाम है सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकॉर्ड, 1000 से ज्यादा जीते GOLD

Source : Sports Desk

Why Sanju Samson was not selected for odi gautam gambhir sanju-samson cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma India vs Sri Lanka ODI ajit agarkar Rishabh Pant ind-vs-sl
Advertisment