Advertisment

IND vs ZIM: तीसरे टी20 से बदल जाएगा टीम इंडिया का स्क्वॉड, टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन खिलाड़ी होंगे शामिल

IND vs ZIM 3rd T20: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चैंपियन टीम का हिस्सा रहे यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले टीम इंडिया को ज्वाइन कर चुके हैं. ऐसे में तीसरे मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग11 में बदलाव होना तय है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 3rd T20

IND vs ZIM ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs ZIM 3rd T20 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. पहले मैच में जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को 13 रनों से हराया था. इसके शुभमन गिल की कप्तानी में दूसरे मैच में भारत ने शानदार वापसी की और जिम्बाब्वे को 100 रनों के बड़े अंतर से हराया. अब बुधवार यानी 10 जुलाई को दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाना है. इससे पहले टी20 विश्व कप विजेता टीम के कई खिलाड़ी टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. 

इन खिलाड़ियों की हुई टीम इंडिया में एंट्री 

दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में अचानक बदलाव करना पड़ा था, लेकिन अब तीसरे टी20 से भारत का स्क्वॉड बदल जाएगा. इस सीरीज के बचे 3 मैचों में ओपनर यशस्वी जायसवाल, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और ऑलराउंडर शिवम दुबे टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. 

अब प्लेइंग11 चुनना बनेगा सिरदर्द

तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग11 का चयन करना कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि अभिषेक शर्मा ने अपने करियर के दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में शतक लगाकर खुद को साबित किया है. ऐसे में गिल के साथ यशस्वी जायसवाल या फिर अभिषेक शर्मा कौन ओपनिंग करेगा इसके चयन के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है. वहीं शिवम दुबे को प्लेइंग11 में मौका मिल सकता है. संजू सैमसन का बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजा खेलने भी तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका ने किया नए हेड कोच का ऐलान, पूर्व दिग्गज संभालेगा जिम्मेदारी

बचे हुए तीन टी20 के लिए भारतीय टीम- शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, अभिषेक शर्मा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे. 

बचे हुए मैचों का शेड्यूल

तीसरा टी20- बुधवार (10 जुलाई, हरारे)

चौथा टी20- शनिवार (13 जुलाई, हरारे)

पांचवां टी20- रविवार (14 जुलाई, हरारे)

यह भी पढ़ें: बड़े-बडे़ पोस्टर और फैंस का सैलाब, ऐसे निकली कोहली की 'विराट' यात्रा, भीड़ देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

Source : Sports Desk

sports hindi news sanju-samson Yashasvi Jaiswal Shubman Gill shivam dube IND vs ZIM Team India Squad for Zimbabwe Series IND vs ZIM 3rd t20 india playing 11 3rd t20 vs zim
Advertisment
Advertisment