Advertisment

IND vs BAN: भारत दौरे से पहले इस दिग्गज ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुश्किल

IND vs BAN: भारत के खिलाफ टेस्ट और टी 20 सीरीज से पहले इस दिग्गज ने बांग्लादेश की चिंता बढ़ा दी है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Shakib Al Hasan

भारत दौरे से पहले इस दिग्गज ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुश्किल ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND vs BAN: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में अफगानिस्तान से हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई बांग्लादेश टीम भारत दौरे पर आने वाली है. सितंबर और अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी ने भारत दौरे को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है जिससे टीम की मुश्किल बढ़ गई है. 

Advertisment

भारत दौरे पर आना निश्चित नहीं

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा है कि वे भारत दौरे पर आएंगे या नहीं इसको लेकर फिलहाल कुछ भी नहीं कह सकते हैं. 1 जुलाई को मेजर लीग क्रिकेट में लांस एंजिल्स नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने के लिए अमेरिका जाते समय उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरे सामने फिलहाल मेजर लीग क्रिकेट और ग्लोबल टी 20 लीग कनाडा है. इन दोनों टूर्नामेंट में खेलने के बाद मैं अपनी शारीरिक अवस्था को देखने के बाद भी भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट और टी 20 सीरीज पर खेलने या न खेलने संबंधी निर्णय लूंगा. 37 साल के शाकिब के इस बयान के बाद कयास लगने लगे हैं कि वे भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं.   

विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन 

Advertisment

शाकिब अल हसन का नाम बांग्लादेश के लोकप्रिय और बड़े खिलाड़ियों में शुमार है. वे 2007 से लेकर 2024 तक के सभी टी 20 विश्व कप का हिस्सा रहे हैं. अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित टी 20 विश्व कप 2024 में बांग्लादेश को हसन से बड़ी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया. श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच को छोड़ दें तो पूरे टूर्नामेंट में शाकिब गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे. शाकिब की असफलता की वजह से ही बांग्लादेश सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. क्रिकेट के अलावा में राजनीति में कदम रख चुके और सांसद बन चुके शाकिब के नाम बांग्लादेश के लिए 67 टेस्ट में 4505 रन और 237 विकेट, 247 वनडे में 7570 रन और 317 विकेट और 129 टी 20 में 2551 रन और 149 विकेट दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें- LPL 2024: कुसल परेरा ने ठोका लंका प्रीमियर लीग का सबसे तेज शतक, बाबर आजम का रिकॉर्ड टूटा

Source : Sports Desk

Cricket News Hindi Indian Cricket team shakib-al-hasan IND vs BAN Sports News Hindi शाकिब अल हसन IND vs BAN test bangladesh tour of india IND vs BAN T20 series
Advertisment
Advertisment