Advertisment

रैना (Suresh raina) नहीं शिखर धवन (Dhawan) हैं मिस्टर IPL, जानें किसने दिया ये नाम

आईपीएल 2022 में अब तक धवन (Shkikhar Dhawan) ने पांच मैचों में 39.40 के औसत और 133.10 के स्ट्राइक-रेट के साथ 197 रन बनाए हैं.

author-image
Vijay Shankar
New Update
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan ( Photo Credit : File)

Mr. IPL Shikhar Dhawan : क्या अब सुरेश रैना (Suresh Raina) मिस्टर आईपीएल (Mr. IPL) नहीं रहे. जी हां, इस खिलाड़ी की नजर में रैना नहीं बल्कि पंजाब किंग्स के खतरनाक बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मिस्टर आईपीएल (Mr. Dhawan) के रूप में सराहा है. भारत के सीनियर क्रिकेटर शिखर धवन ने रविवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) लीग मैच में भले ही 8 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (off spinner Graeme Swann) ने मौजूदा आईपीएल 2022 सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की तारीफ करते हुए उन्हें मिस्टर आईपीएल का नाम दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब की टीम में बड़ा बदलाव, मयंक अग्रवाल टीम से बाहर

आईपीएल 2022 में अब तक धवन (Shkikhar Dhawan) ने पांच मैचों में 39.40 के औसत और 133.10 के स्ट्राइक-रेट के साथ 197 रन बनाए हैं. पुणे में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपने मैच में धवन ने 70 रन का स्कोर किया था और कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ 97 रन की शानदार साझेदारी की थी. शिखर धवन बाएं हाथ के बल्लेबाज और नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की अनुपस्थिति में SRH के खिलाफ खेल में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इस मैच में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) द्वारा आउट होने से पहले 11 गेंदों में 8 रन बनाए. आज भले ही उनका प्रदर्शन अच्छा न रहा हो, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने टूर्नामेंट में पंजाब किंग्स के स्टार ओपनर के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है.

स्वान ने धवन की जमकर तारीफ की

Advertisment

स्वान को लगता है कि धवन ने अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए अपने बल्ले से दहाड़ना शुरू कर दिया है और 'विंटेज धवन' को अपने कुछ ट्रेडमार्क शॉट्स खेलते देखना बहुत ही आकर्षक रहा है. धवन आईपीएल के इतिहास में 6000 रन के आंकड़े को छूने से सिर्फ 11 रन दूर हैं. अगर उन्होंने 11 रन बना लिए तो वे विराट कोहली (virat kohli) के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. धवन ने अब तक 198 आईपीएल मैचों में 34.97 के औसत और 126.85 के स्ट्राइक रेट से 5,989 रन बनाए हैं. स्वान ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में कहा, मुझे मिस्टर आईपीएल को बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है.

shikhar dhavwan मिस्टर आईपीएल Indian Premier League 2022 mayank-agarwal मिस्टर आईपीएल शिखर धवन सुरेश रैना pbks bhuvneshwar kumar suresh raina ipl ग्रीम स्वान off spinner Graeme Swann shikhar dhawan mr. ipl ipl-2022 शिखर धवन रैना
Advertisment
Advertisment