Advertisment

Shikhar Dhawan : धवन की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस टूर्नामेंट के लिए मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Asian Games: 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन  की मेजबानी में एशियन गेम्स खेला जाएगा. इस बार भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें भी इसमें भाग लेंगी. ऐसे में रिपोर्ट्स में बताया जा रहा कि शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
शिखर धवन की होगी टीम इंडिया में वापसी

शिखर धवन की होगी टीम इंडिया में वापसी( Photo Credit : Social Media)

Shikhar Dhawan Asian Games 2023 : टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे स्टार ओपनर शिखर धवन की फिर से टीम में वापसी होने जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि धवन को एक बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. दरअसल चीन की मेजबानी में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक एशियन गेम्स का आयोजन होना है. इसमें महिला क्रिकेट टीम के साथ भारतीय पुरुष टीम भी हिस्सा लेंगे. इसकी पुष्टि BCCI पहले ही कर चुकी है. ऐसे में इस टूर्नामेंट के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है. 

Advertisment

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से ICC World Cup 2023 का आयोजन होना है. ऐसे में टीम इंडिया के सभी बड़े खिलाड़ी वर्ल्ड कप में बिजी रहेंगे. ऐसे में BCCI ने एशियन गेम्स 2023 में अपनी बी टीम भेजने का फैसला किया है. जबकि महिला क्रिकेट की प्रमुख टीमें इस खेल में हिस्सा लेंगी. एशियन गेम्स में टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट खेला जाता है. बता दें कि BCCI 30 जून को भारतीय ओलंपिक संघ को उन खिलाड़ियों की लिस्ट भेजेगा जो एस गेम के लिए चुने जा सकते हैं. 

श्रीलंका दौरे पर धवन ने संभाली थी कप्तानी 

शिखर धवन टीम इंडिया के स्टार ओपनर में से एक हैं. धवन पहले भी टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेली सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की थी. ऐसे में उनके पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. एशियन गेम्स के लिए उन्हीं खिलाड़ियों को चुने जाने की उम्मीद जताई जा रही है जिन्होंने IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. 

Advertisment

शिखर धवन ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के दौरे पर ही खेला था. धवन ने अब तक 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में  27.92 की औसत से 1759 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 11 अर्धशतकीय निकले हैं. 

shikhar dhawan Asian Games 2023 ICC ODI World Cup 2023 बीसीसीआई shikhar-dhawan यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Indian Cricket team Asian Games 2023 शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम bcci
Advertisment
Advertisment