Shivam Dube: 'अगर वह किसी को जज करते हैं तो...', एमएस धोनी के लिए शिवम दुबे ने बोल दी ये बात

MS Dhoni: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले शिवम दुबे ने एमएस धोनी को लेकर दिल जीतने वाली बात की है. उन्होंने कहा है कि वह हमेशा धोनी के फैन रहे हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
MS Dhoni Shivam Dube

MS Dhoni, Shivam Dube ( Photo Credit : Social Media)

Shivam Dube About MS Dhoni: शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की वितेजा टीम इडिया का हिस्सा रहे और सभी मैचों में खेलने का मौका मिला. वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी दुबे को टीम में जगह मिली थी. अब श्रीलंका दौरे के लिए भी स्टार ऑलराउंडर को टीम इंडिया में जगह मिली है. दुबे वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में शामिल हैं. शिवम का ऐसा मानना है कि वह आज जो भी हैं, उसमें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का बहुत बड़ा हाथ है. 

Advertisment

दरअसल, शिवम दुबे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हैं, जिसके कप्तान एमएस धोनी (MS dhoni) थे. ऐसे में दुबे और धोनी के बीच अच्छी बान्डिंग हैं. अब दुबे ने धोनी को लेकर बात की. चेन्नई के ऑलराउंडर ने कहा कि उनके खेल में धोनी की वजह से बहुत बड़ा बदलाव आया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अगर एमएस धोनी किसी खिलाड़ी को जज करते हैं तो उस खिलाड़ी का आत्मविश्वास काफी बढ़ जाता है.

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए शिवम दुबे ने कहा, "वो (एमएस धोनी) इतने बड़े खिलाड़ी हैं, अगर वह किसी को जज करते हैं और कुछ बोलते हैं तो उस खिलाड़ी का आत्मविश्वास काफी बढ़ जाता है. मेरी लाइफ में उनकी भूमिका अहम रही. उनकी वजह से मेरे खेल में बहुत सुधार और बदलाव आया. मैं हमेशा उनका फैन रहूंगा."

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में जमीन से लेकर आसमान तक होगी कड़ी सुरक्षा, AI भी करेगी मदद

अबतक ऐसा रहा है दुबे का करियर

बता दें कि शिवम भारत के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने नवंबर, 2019 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. दुबे भारत के लिए अबतक सिर्फ एक वनडे मैच खेले हैं और 9 रन बनाए थे. जबकि 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल की 23 पारियों में दुबे ने 31.07 की औसत और 136.79 के स्ट्राइक रेट से 435 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. उनका हाई स्कोर नाबाद 63 रन रहा है. इसके अलावा दुबे ने 23 पारियों में बॉलिंग करते हुए 39.45 की औसत से 11 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर विवाद जारी, आज भारत के पाकिस्तान जाने पर होगा फैसला

Source : Sports Desk

chennai-super-kings. IPL 2025 MS Dhoni csk shivam dube cricket news in hindi sports news in hindi Shivam Dube about MS Dhoni
Advertisment