Advertisment

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल ने बेटे के साथ एक ही मैच में खेलकर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

वेस्ट इंडीज टीम के महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और उनके बेटे टैगनारायण चंद्रपॉल ने एक जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल ने बेटे के साथ एक ही मैच में खेलकर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

वेस्ट इंडीज टीम के महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और उनके बेटे टैगनारायण चंद्रपॉल ने एक जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दोनों ने एक ही फर्स्ट क्लास मैच में हाफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड बना दिया और ऐसा करने वाली यह पहली बाप-बेटे की जोड़ी है।

Advertisment

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अभी भी चंद्रपॉल गुयाना की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं और इसी टीम में उनके बेटे टैगनारायण चंद्रपॉल सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं। वेस्टइंडीज रीजनल प्रोफेशनल क्रिकेट लीग में जमैका के खिलाफ खेलते हुए चार दिवसीय टूर्नामेंट में इस बाप-बेटे की जोड़ी ने जमैका के खिलाफ मुकाबले में एक ही पारी में अर्धशतक का रिकॉर्ड बना दिया।

यह भी पढ़ें- हर्शेल गिब्स का खुलासा, टल्ली होकर साउथ अफ्रीका को दिलाई थी सबसे बड़ी जीत

जमैका के खिलाफ खेलते हुए दोनों ने 38 रनों की साझेदारी भी की। पहली पारी में सलामी बल्लेबाद टैगनारायण ने जहां 58 रन बनाये, वहीं उनके पिता शिवनारायण ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उसी पारी में 57 रन का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाज हालांकि सेंचुरी पूरी नहीं कर सके। वहीं दूसरी पारी में जहां टैगनारायण खाता खोलने बिना रिटायर्ड हर्ट हुए और शिवनारायण चंद्रपॉल 5 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisment

चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए 164 टेस्ट मैचों में 11867 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और 66 अर्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 51.37 रही है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें पायदान पर हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2017: आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श कंधे में चोट के कारण हुए बाहर

Source : News Nation Bureau

Shivnarine Chanderpaul
Advertisment
Advertisment