Advertisment

Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, बॉलीवुड की इस फिल्म में मिला था ऑफर

पाकिस्तान की टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. उनकी जितनी पॉपुलैरिटी पाकिस्तान में है, लगभर उतनी ही भारत में.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar ( Photo Credit : File Photo)

पाकिस्तान की टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. उनकी जितनी पॉपुलैरिटी पाकिस्तान में है, लगभर उतनी ही भारत में. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने वाले शोएब अख्तर ने क्रिकेट की पिच पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों के स्टंप उखाड़े हैं. उन्होंने क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल किया. वह फिल्मों में भी अभिनय करना चाहते थे. बॉलीवुड में अभिनय को लेकर उन्होंने बड़ा खुलासा किया है. उनका दावा है कि बॉलीवुड की एक फिल्म में उनको लीड रोल में काम करने का ऑफर मिला था.

Advertisment

शोएब अख्तर ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें महेश भट्ट की निर्देशन में साल 2005 में आई फिल्म 'गैंगस्टर' में काम करने का ऑफर मिला था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 'गैंगस्टर' में उनको लीड रोल का ऑफर दिया गया था. आपको बता दें कि उन्होंने साल 2022 में अपनी बायोपिक के शीर्षक का खुलासा किया था. उनकी बायोपिक का शीर्षक 'रावलपिंडी एक्सप्रेस: रेसिंग अगेंस्ट द ऑड्स' रखा गया है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि फिल्म का निर्माण शुरू हुआ है या फिर नहीं. 

टीम इंडिया के खिलाफ शोएब का ऐसा है रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने अपनी तेज गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पस्त करने को कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. भारत के खिलाफ भी उनका रिकॉर्ड अच्छा है. इंडिया के खिलाफ उनके रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 10 टेस्ट मैच खेला, इस दौरान वह 28 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए. वहीं 28 वनडे मैचों में उन्होंने 41 विकेट झटका था. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ कुल 69 विकेट लिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर छाए संकट के बादल! कई दिग्गज खिलाड़ी लौटे घर

शोएब अख्तर ने साल 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनके इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट अपने नाम किया है. वहीं 163 वनडे मैचों में उन्होंने 247 विकेट लिया है. इतना ही नहीं 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 19 विकेट अपने नाम किया है. 

shoaib akhtar stats shoaib akhtar india gangster film shoaib akhtar caree bollywood shoaib akhtar
Advertisment
Advertisment