Advertisment

घर पर आटा खत्म होने पर तुरंत इंग्लैंड से पाकिस्तान लौटे थे अख्तर, सुनाया मजेदार किस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को मैदान पर हमेशा अटैकिंग बॉलर के रूप में देखा गया. रिटायरमेंट के बाद वह अपने तीखे-तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. मगर, ये किस्सा उनकी निजी जिंदगी को बयां करता है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
shoaib akhtar once returned from england to pakistan

shoaib akhtar once returned from england to pakistan( Photo Credit : Social Media)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को क्रिकेट के गलियारों में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है. जब वह खेलते थे, तब उनकी तूफानी गेंदबाजी के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के भी पसीने छूट जाते थे. मगर, आज हम यहां अख्तर की निजी जिंदगी से जुड़े उस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. हां, एक बार ऐसा हुआ था की घर में चक्की का आटा खत्म होने पर अख्तर को इंग्लैंड से पाकिस्तान लौटना पड़ा था.

Advertisment

इंग्लैंड से वापस लौटे थे पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. अख्तर अक्सर मैदान पर आक्रामक रवैये में नजर आते थे. लेकिन निजी जिंदगी में शोएब अख्तर भी काफी सॉफ्ट हार्टेड हैं और वो अपनी मां के लिए आटा खरीदने के लिए वह इंग्लैंड से पाकिस्तान लौट आए थे. नादिर अली के पॉडकास्ट में अख्तर ने पुराना किस्सा बताया,

"हां ये बात बिलकुल सच है कि एक बार मेरे घर में चक्की का आटा खत्म हो गया था. उस वक्त मैं इंग्लैंड में था. मां ने मुझसे ये बता बताई. मैं अगली फ्लाइट पकड़कर लंदन से पाकिस्तान लौट आया. चक्की जाकर आटा पिसवाया और 3-4 बोरी घर पर रखवा दी. इसके बाद वो इंग्लैंड लौट गए थे."

Advertisment

"आज मैं जिस मुकाम पर हूं, वो सिर्फ अपने मां-बाप की दुआओं के कारण ही हूं. मैं अक्सर सोते वक्त मां के पैर दबाता था और ऐसा करते हुए जो चाहता था, वो अल्लाह से मांगता था. आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन उस वक्त मैंने जो कुछ भी मांगा, जिंदगी में सब कुछ मिला.” बता दें, शोएब अख्तर की मां अब इस दुनिया में नहीं हैं, उनका इंतकाल 2 साल पहले हो गया था.

ये भी पढ़ें : इमरान खान ने विराट vs बाबर की तुलना में कहा ऐसा, जानकर भारतीय फैंस हो जाएंगे नाराज

shoaib akhtar Hameeda Awan shoaib akhtar mother PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment