Advertisment

Shoaib Akhtar : 'विराट कोहली अगर हमारे टाइम में होते तो ...', शोएब अख्तर के बयान ने मचाई सनसनी

Shoaib Akhtar : विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना अक्सर होती है. अब इस मामले में शोएब अख्तर ने भी अपनी राय रखी है... तो आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या बोला...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar( Photo Credit : Social Media)

Shoaib Akhtar On Virat Kohli : सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली, दोनों में से बेस्ट कौन है? क्रिकेट के गलियारों में अक्सर ये सवाल उठता ही है. ऐसे में कोई विराट को बेहतर बल्लेबाज बताता है, तो वहीं कोई सचिन को बेस्ट मानता है. अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस बहस को तर्क के साथ खत्म किया है और साफ कहा है कि इस दौर को उस दौर से कंपेयर नहीं किया जा सकता है.

Advertisment

Shoaib Akhtar ने क्या कहा?

सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सैंकड़ों रिकॉर्ड्स बनाए, जो आज भी उन्हीं के नाम पर दर्ज हैं. सचिन 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. हालांकि, विराट तेजी से उनके इस रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे हैं. देखने वाली बात होगी कि वह इसे तोड़ पाते हैं या नहीं. मगर, इस बीच शोएब ने अपने टाइम की बात की और बताया कि सचिन ने किन मुश्किल कंडीशंस में रनों का अंबार लगाया. उन्होंने कहा, ”आज के समय में सचिन तेंदुलकर के पास काफी रन हैं. वह रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शेन वार्न के साथ दिग्गजों की लिस्ट में शुमार हैं. विराट कोहली हमारे दौर में होते तो उन्हें काफी चैलेंज का सामना करना पड़ता.”

Shoaib Akhtar ने आगे कहा, ”उन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता. मगर, वो अभी के मुकाबले उस समय में भी उतने ही रन बनाते. जितने अब तक उन्होंने बनाए हैं. लेकिन उस दौर में वसीम अकरम को खेलना आसान नहीं होता. विराट, विराट हैं. वह इस सदी के महान बल्लेबाज हैं. हम इस दौर और उस दौर को कंपेयर नहीं कर सकते हैं. मैं चाहता हूं कि वे 100 शतक लगाए.”

ये भी पढ़ें : Sania Mirza : सानिया मिर्जा पहले ही ले चुकी थीं शोएब से तलाक, बहन ने बताई पूरी सच्चाई

विराट कोहली के रिकॉर्ड शानदार

विराट कोहली ने 2008 में जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा, तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. जहां सचिन ने अपने करियर में 100 शतक लगाए थे, वहीं विराट भी 80 सेंचुरी लगा चुके हैं. बताते चलें, विराट इस वक्त कमाल के फॉर्म में हैं और अब भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में  फैंस को उनके बल्ले से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी.

Source : Sports Desk

virat kohli praised by shoaib akhtar cricket news in hindi sports news in hindi virat kohli news Virat Kohli Team India shoaib akhtar
Advertisment