logo-image
लोकसभा चुनाव

Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हो सकती है इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इस दिग्गज बल्लेबाज की वापसी हो सकती है.

Updated on: 18 Jun 2024, 08:33 PM

नई दिल्ली :

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज में टी 20 विश्व कप खेलने के लिए मौजूद है. विश्व कप के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है. टी 20 विश्व कप के बाद जुलाई में भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों और श्रीलंका के खिलाफ 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो इस खिलाड़ी का अंतराष्ट्रीय करियर फिर से ऊंचाईयोंं पर जा सकता है. 

श्रीलंका के खिलाफ होगी इस खिलाड़ी की वापसी

पीटीआई की खबर के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है. विश्व कप की समाप्ती के बाद सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम दिया जा सकता है. ऐसे में अगर श्रेयस वापसी करते हैं तो वे टीम के लिए काफी अहम होंगे.

अय्यर का वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन रहा है. वे 59 वनडे मैचों की 54 पारियों में 5 शतक और 18 अर्धशतक लगाते हुए 2383 रन बना चुके हैं. वनडे विश्व कप 2023 में भी वे विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे.  

BCCI ने दे दी माफी!

वनडे विश्व कप 2023 में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी श्रेयस अय्यर के लिए पिछले 6 महीने काफी मुश्किल वाले रहे हैं. टेस्ट फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन खराब रहा तो वे टीम से ड्रॉप कर दिए गए. बीसीसीआई ने उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा लेकिन उन्होंने इंजरी को कारण बताते हुए रणजी नहीं खेला.

इसके बावजूद बीसीसीआई ने उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की और टीम से ड्रॉप करने के साथ ही सेंट्रल कांट्रेक्ट भी ड्रॉप कर दिया. अब जब श्रेयस की टीम इंडिया में वापसी होने जा रही है तो इससे ये स्पष्ट हो रहा है कि उनके और बीसीसीआई के बीच जो दूरियां आई थी वो खत्म हो चुकी हैं. बता दें कि श्रेयस अपनी कप्तानी में केकेआर को आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाया था.    

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 विश्व कप इतिहास का अनूठा रिकॉर्ड बनाया