Advertisment

Shreyas Iyer के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने

इंग्लैंड दौरे पर श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिलते ही अय्यर ने धमाल मचा दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक बनाया और इसके साथ ही वह वनडे में सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भा

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
sheyas iyer

Shreyas Iyer( Photo Credit : Social Media)

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया.  भारत  के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मैच में शानदार पारी खेली और इसके साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया. श्रेयष अय्यर भारत के लिए सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड हैं. अब श्रेयस अय्यर ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की बराबरी कर ली है. वनडे फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर ने अपनी 25वी पारी में ये रिकॉर्ड बनाया है.

Advertisment
सबसे तेजी से 1 हजार बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रेयस  



इंग्लैंड दौरे पर श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिलते ही अय्यर ने धमाल मचा दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक बनाया. श्रेयस अय्यर ने 57 गेंद पर 94 के स्ट्राइक रेट से 54 रन की पारी खेली है, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं. इसके साथ ही वह वनडे में सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. भारत की तरफ से सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने के मामले में वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और शिखर धवन को 24 वनडे पारियों में यह उपलब्धि हासिल हुई थी.
 
Advertisment
 
भारत ने 3 रन से दर्ज की जीत 
 
Advertisment
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रन बनाए. कप्तान शिखर धवन ने 97, शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने 54 रन बनाए. विंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन को एक-एक सफलता मिली.



309 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 50 ओवर में 305 रन ही बना सकी और तीन रनों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए. 

1000 RUN in ODI cricket India vs West Indies shikhar-dhawan श्रेयस अय्यर shreyas iyer completed his 1000 run in ODI india vs west indies odi भारत बनाम वेस्टइंडीज Shreyas Iye Virat Kohli शिखर धवन वेस्टइंडीज Team India विराट कोहली
Advertisment
Advertisment