IND vs ZIM : शुभमन गिल ने बतौर कप्तान पहली ही सीरीज में किया बड़ा कारनामा, इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा

Shubman Gill: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में शुभमन गिल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. बतौर कप्तान अपने पहले ही सीरीज में गिल ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. रोहित शर्मा का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

author-image
Roshni Singh
New Update
Shubman Gill

Shubman Gill ( Photo Credit : Social Media)

Shubman Gill IND vs ZIM T20 Series : भारत ने पांचवे और आखिरी टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया है. पूरी सीरीज में यंग टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत को पहले मैच में जरूर हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने दमदार वापसी की और लगातार 4 मुकाबले जीत लिए. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान शुभमन गिल के हाथों में थी, जो पहली बार किसी सीरीज में भारत की कप्तानी संभाल रहे थे. बतौर कप्तान अपने पहले ही सीरीज में उन्होंने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. उन्होंने रोहित शर्मा का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Advertisment

गिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा

शुभमन गिल ने पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में कुल 170 रन बनाए. इसके साथ ही वह बतौर भारतीय कप्तान किसी भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित शर्मा के साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 162 रन बनाए थे. लेकिन अब गिल उनसे आगे निकल गए हैं.

टॉप पर हैं विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) इस लिस्ट में टॉप और दूसरे नंबर पर भी हैं. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में हुई टी20 सीरीज में 231 रन बनाए थे. वहीं, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में कोहली ने कुल 183 रन जड़े थे. बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाया. इस टूर्नामेंट के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया.

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा

यह भी पढ़ें: कार्लोस अल्काराज ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार Novak Djokovic को हराकर जीता Wimbledon का खिताब

यह भी पढ़ें: Anant Radhika Wedding: विदाई के वक्त MS Dhoni से लिपट गई राधिका मर्चेंट, माही ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

Source : Sports Desk

most runs in a t20i series as captain by indian india vs Zimbabwe Shubman Gill india vs Zimbabwe 5th t20 india vs zimbabwe t20 series cricket news in hindi sports news in hindi IND vs ZIM Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment