Advertisment

Shubman Gill: शुभमन गिल के लिए धीमी बल्लेबाजी बनी खतरा, टी 20 में ये बल्लेबाज कर सकता है रिप्लेस

Shubman Gill: टी 20 क्रिकेट लगातार बदल रहा है. आज के समय में इस फॉर्मेट में ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो किसी भी पोजिशन पर आकर 200 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर सके. शुभमन गिल ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Shubman Gill

Shubman Gill ( Photo Credit : Social Media )

Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम 5 टी 20 मैचों के लिए जिंबाब्वे दौरे पर है. शुरुआती मैच हारने के बाद दूसरा और तीसरा मैच जीत टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. भारतीय टीम शुभमन गिल की कप्तानी में इस सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार है. लेकिन शुभमन गिल के  टी 20 करियर पर बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है. उन्हें टी 20 टीम से बाहर भी होना पड़ सकता है. 

Advertisment

क्यों बढ़ी मुश्किल?

टी 20 क्रिकेट लगातार बदल रहा है. आज के समय में इस फॉर्मेट में ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो किसी भी पोजिशन पर आकर 200 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर सके. अगर बल्लेबाज ओपनर है तो उससे उम्मीद की जाती है कि वो पहली गेंद से ही गेंदबाज पर अटैक करे. शुभमन गिल ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. पहले 2 टी 20 मैच में फ्लॉप रहने के बाद गिल ने तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया लेकिन टी 20 फॉर्मेट के मुताबिक ये पारी काफी धीमी थी. उनका स्ट्राइक रेट 135 के आसपास रहा. एक ओपनर बल्लेबाज से इस स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं की जाती. यही वजह रही कि टी 20 विश्व कप के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया था. उन्होंने अपनी बैटिंग अभी भी टी 20 के मुताबिक नहीं ढाली है इसलिए उन्हें इस फॉर्मेट से ड्रॉप भी होना पड़ सकता है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: 

 https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

टी 20 फॉर्मेट में भविष्य के ओपनर के रुप में यशस्वी जायसवाल के साथ अभिषेक शर्मा को देखा जा रहा है. नंबर तीन के बल्लेबाज से भी ओपनर की तरह अटैक की उम्मीद की जाती है जिसमें शुभमन गिल असफल रहे हैं जबकि जिंबाब्पे के खिलाफ पिछले 3 मैचों में तीसरे और चौथे नंबर पर खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी बैटिंग की है. दूसरे टी 20 में 47 गेंद पर नाबाद 77 रन बनाने वाले गायकवाड़ ने तीसरे टी 20 में 28 गेंद में 49 रन बनाए थे. गायकवाड़ ने इन 2 पारियों में दिखाया है कि वे पारी को संभाल भी सकते हैं और आखिरी ओवरों में बड़े शॉट भी लगा सकते हैं. गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद टी 20 फॉर्मेट की टीम में बदलाव होना तय है. ऐसे में गिल की जगह छोटे फॉर्मेट में गायकवाड़ की एंट्री हो सकती है.    गायकवाड़   22 टी 20 की 20 पारियों में 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 633 रन बना चुके हैं.  

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya: नताशा से तलाक की खबरों के बीच क्या रशियन मॉडल को डेट कर रहे हार्दिक पांड्या? जानें खबर की सच्चाई

Source : Sports Desk

t20 format Shubman Gill Ruturaj Gaikwad Sports News Hindi Indian Cricket team ऋतुराज गायकवाड़ Cricket News Hindi शुभमन गिल
Advertisment