Advertisment

IND vs ZIM: शुभमन गिल के बल्ले से निकला फिफ्टी, फिर भी फैंस क्यों हुए नाराज? ये रही बड़ी वजह

शुभमन गिल पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबले में गिल का बल्ला खामोश रहा, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने फिफ्टी जड़ा. फिर भी फैंस से उन्हें ट्रोल होना पड़ा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Shubman Gill

Shubman Gill ( Photo Credit : Social Media)

IND vs ZIM 3rd T20 : भारत ने हरारे में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया. इसी के साथ शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. इस मैच में लंबे समय बाद शुभमन गिल का बल्ला चला. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में गिल का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन तीसरे मैच में गिल का बल्ले से  अर्धशतक देखने को मिला, लेकिन फैंस फिर भी कप्तान गिल से नाराज नजर आए.

Advertisment

खत्म हुआ गिल का इंतजार

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपने ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. इसके बाद उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर भी तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े.

शुभमन गिल ने अपनी 66 रनों की पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए, जबकि 36 गेंदों में अपना फिफ्टी पूरा किया. बता गें कि लगभग एक साल बाद इस फॉर्मेट में गिल के बल्ले से अर्धशतक निकला है. इससे पहले पिछले साल 12 अगस्त को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ गिल ने 77 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद अगली 6 पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा था. जिसके बाद उनके टी20 करियर को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. यही कारण था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें सिर्फ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था.

फिर भी फैंस क्यों हुए नाराज?

हालांकि गिल के इस फिफ्टी के बाद भी फैंस खुश नहीं है और इसका कारण है उनका स्ट्राइक रेट कम होना. सबसे पहली वजह तो यही है कि यशस्वी जायसवाल की टीम में वापसी होने पर उन्हें तो ओपनिंग में उतारने का फैसला सही था, लेकिन उनके साथ गिल खुद ओपनिंग के लिए उतर गए, जबकि पिछले मैच में ही अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग करते हुए 47 गेंदों में शतक बनाया था. अभिषेक तीसरे नंबर पर उतरे और सिर्फ 10 रन बना सके. गिल ने 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और फिर भी रफ्तार बढ़ाने में नाकाम रहे. जिसके बाद फैंस उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

Source : Sports Desk

Shubman Gill india vs Zimbabwe IND vs ZIM 3rd t20 shubman gill fifty sports hindi news india vs zimbabwe 3rd t20i Indian Cricket team IND vs ZIM शुभमन गिल Team India
Advertisment
Advertisment