Advertisment

IND vs WI: भारतीय टीम का ये दांव पड़ा उल्टा, नंबर 3 पर फंस गया पेंच

IND vs WI: भारतीय टीम का नंबर 3 के लिए मामला फंस गया है. गिल नंबर 3 पर एक दम फ्लॉप रहे हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
shubman gill is flop on number 3 in ind vs wi test series

shubman gill is flop on number 3 in ind vs wi test series( Photo Credit : Twitter)

IND vs WI: टीम इंडिया वैसे तो वेस्टइंडीज के दौरे पर कमाल का खेल दिखा रही है. पहला मुकाबला शानदार तरीके से अपने नाम किया था. और अब कल दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी वेस्टइंडीज के ऊपर अपनी धाक जमाई हुई है. उम्मीद तो यही है कि टीम आसानी से ये मुकाबला भी अपने नाम करने में सफल होगी. लेकिन जहां एक तरफ सब कुछ ठीक चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया में नंबर 3 को लेकर पेंच फंसता ही जा रहा है. और अब स्थिति गंभीर ही लग रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: एशिया कप ही नहीं पहले भी पाकिस्तान से छिन चुका है ये बड़ा टूर्नामेंट, ICC ने लगाया था बैन

गिल नंबर 3 पर नहीं हो रहे हैं फिट

जैसा आपने देखा कि गिल जिन्हें नंबर 3 की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वो भी दोनो ही पारियों में फेल रहे. पहले मुकाबले में भी सस्ते में निपट गए थे. और कल जब एक बार फिर बल्लेबाजी आई तो सिर्फ पहले टेस्ट मैच से 4 रन ज्यादा 10 रन ही बना सके. अब इतना तो साफ हो गया है कि गिल नंबर 3 के लिए नहीं फिट हो पाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम, इस मामले में इंजमाम-उल-हक को पछाड़ा

बीसीसीआई के सामने और भी हैं विकल्प

ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई के सामने विकल्प की समस्य है. बल्कि टीम के पास एक से एक अच्छे बल्लेबाज नंबर 3 के लिए मौजूद हैं. जो टीम की कमान संभाल सकते हैं. जिसमें सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल के साथ ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं. सूर्यकुमार यादव अच्छी फॉर्म के साथ शानदार तकनीक के खिलाड़ी हैं. जो किसी भी तरफ मैदान पर शॉट्स खेल सकते हैं. 

Advertisment

वहीं केएल राहुल की बात करें तो फिट होने की कगार पर ये खिलाड़ी है. टीम में आते ही रन केएल राहुल का बल्ला बनाने लगेगा. इनके अलावा अगर ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका नंबर 3 पर दिया जाता है तो गिल से अच्छे वो रन बनाते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि टीम को जल्द ही पुजारा की जगह को भरनी होगी, जिससे कोई बाद में समस्या खड़ी ना हो.

top contenders Shubman Gill no 3 batting position not perfect kl-rahul SURYAKUMAR YADAV Indian test Team
Advertisment
Advertisment