logo-image
लोकसभा चुनाव

Shubman Gill: श्रीलंका दौरे से बाहर हो सकते हैं शुभमन, ये है बड़ी वजह

Shubman Gill: शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे और टी 20 सीरीज से बाहर किया जा सकता है.

Updated on: 19 Jun 2024, 04:22 PM

नई दिल्ली :

Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को हाल ही में टी 20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया रिजर्व स्कवॉड से रिलीज कर दिया गया था. इसके बाद शुभमन और कप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबर भी आई थी. गिल ने रोहित के साथ तस्वीर डालकर सारी अफवाहों पर विराम लगा दिया था. रोहित और गिल के बीच कोई समस्या नहीं है.हाल में आई एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि आखिर क्यों गिल यूएसए से वेस्टइंडीज न जाकर सीधे भारत क्यों आ गए.

इंजर्ड हैं शुभमन 

हालिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि शुभमन गिल इंजर्ड हैं. गिल के दाहिनें हाथ की इंडेक्स फिंगर में इंजरी है. गिल आईपीएल से ही इस इंजरी को कैरी कर रहे हैं. बेहतर इलाज के लिए ही उन्हें भारत भेजा गया है. एनसीए की मेडिकल टीम उनकी इंजरी की जांच करेगी और जांच के आधार पर ये तय किया जाएगा कि उनकी उंगली का ऑपरेशन कब किया जाएगा. शुभमन के लिए ये इंजरी एक बड़े सेट बैक की तरह है. विश्व कप टीम में उन्हें पहले ही नहीं चुना गया था अब इस इंजरी की वजह से वे अगले कुछ दौरे भी मिस कर सकते हैं. 

श्रीलंका दौरे से हो सकते हैं बाहर 

विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 और श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे, 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है. जिंबाब्वे दौरे पर नए खिलाड़ियों को मौका देने की तैयारी बीसीसीआई कर रही है इस शुभमन को इस दौरे पर आराम दिया जा सकता था लेकिन श्रीलंका दौरे के लिए टीम में उनका चयन तय था.

इंजरी की वजह से वे श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं. खबरो के मुताबिक श्रीलंका दौरे पर बीसीसीआई फुल स्ट्रेंथ टीम भेजने की योजना बना रही है. जिंबाब्वे दौर पर भारतीय टीम में सिर्फ नए खिलाड़ी ही नहीं होंगे बल्कि बतौर कोच गौतम गंभीर का भी ये पहला दौरा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Riyan Parag को मिलेगा IPL में शानदार प्रदर्शन का इनाम! जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में होगी एंट्री