Advertisment

Delhi Capitals: सौरव गांगुली को बड़ी-बड़ी बातें करना पड़ गया भारी, दिल्ली कैपिटल्स नहीं बनाएगी उन्हें हेड कोच!

Delhi Capitals: सौरव गांगुली ने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन, फ्रेंचाइजी उन्हें ये जिम्मेदारी देने को तैयार नहीं है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
sourav ganguly Delhi Capitals

sourav ganguly Delhi Capitals( Photo Credit : Social Media)

Delhi Capitals : आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा बदलाव किया और सौरव गांगुली को हेड कोच पद से हटा दिया. ऐसे में फ्रेंचाइजी नए कोच की तलाश कर रही है. इस बीच फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने हेड कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी, मगर फ्रेंचाइजी उनकी इस इच्छा को पूरा करने के मूड में नहीं दिख रही है. चूंकि, DC को गांगुली जैसे नहीं बल्कि गौतम गंभीर जैसे व्यक्ति की तलाश है. 

Advertisment

फ्रेंचाइजी कर रही है नए कोच की तलाश

रिकी पोंटिंग 7 साल तक दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रहे. लेकिन, वह टीम को ट्रॉफी जिताने में सफल नहीं हो पाए. नतीजन, फ्रेंचाइजी ने बड़ा फैसला लिया और पोंटिंग को पद से हटा दिया. अब खबरें सामने आ रही हैं कि DC गौतम गंभीर जैसे किसी शख्स की तलाश कर रही है. ऐसे में सौरव गांगुले के हेड कोच बनने की इच्छा को DC ने रिजेक्ट कर दिया है. 

रिपोर्ट में एक सोर्स के हवाले से कहा गया, "गांगुली के पास पहले से ही बहुत सी चीजें हैं. डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रूप में फ्रेंचाइज़ी के लिए पहले से ही बहुत कुछ प्लान कर रहे हैं. टीम को एक बहुत ही व्यावहारिक कोच की ज़रूरत है जो सर्किट का बहुत आक्रामक तरीके से अनुसरण कर सके. जैसे गौतम गंभीर करते हैं. यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि वह एक मेंटॉर के रूप में इतने सफल रहे हैं. वह इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों तरह के खिलाड़ियों पर नजर रखते हैं."

सौरव गांगुली ने जताई थी इच्छा

सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के साथ बतौर हेड ऑफ क्रिकेट जुड़े हुए हैं. हालांकि, वह टीम के हेड कोच बनना चाहते थे. गांगुली ने बंगाली डेली आजकल से बात करते हुए कहा था कि, "मैं क्यों नहीं? चलिए देखते हैं कि मैं ऐसा कर सकता हूं या नहीं. हमें कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल करने की जरूरत है. मैं इंग्लैंड के नए स्टार जेमी स्मिथ को दिल्ली की टीम में लाना चाहता था. वह आने के लिए तैयार था, लेकिन इंग्लैंड उस वक्त इंडिया दौरे के लिए बिजी होगी."

बताते चलें, रिकी पोंटिंग के दिल्ली कैपिटल्स से अलग होने के बाद खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2025 से पहले कप्तान ऋषभ पंत भी टीम का साथ छोड़ सकते हैं और चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, अभी तक DC की ओर से इसपर कोई अपडेट नहीं दिया गया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा से पहले भारत के लिए गोल्ड जीत चुका है ये एथलीट, आज नाम भी नहीं किसी को याद!

Source : Sports Desk

Sports News delhi-capitals सौरव गांगुली ricky ponting Delhi Capitals Head Coach दिल्ली कैपिटल्स cricket news in hindi sports news in hindi ipl Delhi Capitals News Sourav Ganguly Sourav Ganguly News indian premier league
Advertisment
Advertisment