Advertisment

South Africa Series: रोहित की परेशानी हुई कम! टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिले ये घातक खिलाड़ी

आईपीएल 2022 ( IPL ) में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH ) के तेज गेंदबाज ने हर मैच में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जिसको लेकर उमरान ( Umran Malik ) ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.  

author-image
Isha Negi
एडिट
New Update
rohit

Rohit Sharma( Photo Credit : File )

IND vs SA: आईपीएल 2022 ( IPL ) के समापन के बाद अब टीम इंडिया 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. आपको बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ  टीम इंडिया में खासतौर पर उन खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं अब इस सीरीज में आईपीएल में अच्छा खेले खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटाना चाहेंगे. तो चलिए इस रिपोर्ट के जरिए जानते है कि वो कौन- से खिलाड़ी है जिनके प्रदर्शन पर इस सीरीज में खासा ध्यान दिया जाएगा.   

Advertisment

उमरान मलिक

आईपीएल 2022 ( IPL ) में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH ) के तेज गेंदबाज ने हर मैच में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जिसको लेकर उमरान ( Umran Malik ) ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.  हालांकि गुजरात टाइटंस ( GT ) और राजस्थान रॉयल्स ( RR ) के अंतिम मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन ( lockie ferguson ) ने मलिक से 157.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद का अवॉर्ड छीन लिया लेकिन फिर भी उमरान ने अपनी गति से हर किसी को हैरान कर दिया है. फिलहाल अब देखना यह होगा कि उमरान साउथ अफ्रीका सीरीज में किस तरीके का प्रदर्शन करते है.

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 में आरसीबी ( RCB ) की तरफ से खेले दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik )  ने 'सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन' का खिताब अपने नाम किया है. आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने डेथ ओवरों में 242 रन 220 के स्ट्राइक रेट से बनाए है. कार्तिक 2019 के बाद अब एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी कर रहे है. और साथ ही आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने चाहेंगे. 

अर्शदीप सिंह

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेले अर्शदीप सिंह ( Arshdeep Singh)  भी शानदार गेंदबाजी करते हुए दिखाए दिए.  23 साल के इस गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवरों में काफी विकेट अपने नाम किए है. तेज गेंदबाजी के साथ साथ सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते है. अर्शदीप ने 3/37 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 10 विकेट लेने के अलावा 7.58 की डेथ-ओवर इकॉनमी रेट के साथ सीजन का समापन किया. अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईपीएल 2022 से अपनी अच्छी फॉर्म को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक होंगे.

Advertisment

Source : Sports Desk

india-vs-south-africa kl-rahul Rohit Sharma IND vs SA T20 Series dinesh-karthik New Captain Arshdeep Singh ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment